Breaking News

दिनेश प्रताप सिंह ने अयोध्या राम मंदिर के लिए 1.21 करोड़ रुपए दान किए

रायबरेली। एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को 1.21 करोड़ का दान सौंपने के लिए एक भव्य आयोजन किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कई प्रमुख सदस्यों की उपस्थिति में रायबरेली में 1 मार्च को कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसे आरएसएस के नाम से भी जाना जाता है।

भाजपा नेता ने भगवान राम के आदर्शों को बढ़ावा देने के लिए जनता को राम मंदिर के लघु मॉडल भी वितरित किए। उन्होंने यह भी घोषणा की कि वह जनता के लिए कस्बे में राम मंदिर की एक शानदार प्रतिकृति स्थापित करेंगे ताकि उन्हें वर्तमान में निर्माणाधीन शानदार वास्तुकला का नज़ारा मिल सके। जनता ने इस घोषणा का बड़े उत्साह के साथ स्वागत किया क्योंकि मंदिर ट्रस्ट ने हाल ही में घोषणा की थी कि जनता को सुरक्षा चिंताओं के कारण मंदिर के निर्माण का गवाह नहीं बनने दिया जाएगा।

श्री सिंह ने इस आयोजन के लिए जनता में उत्साह देखा। उन्होंने कहा कि अयोध्या राम मंदिर का निर्माण भारत के इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण है और एक और सभी से उत्सव और सहयोग का आह्वान किया।उन्होंने खेद व्यक्त किया कि, एक बार फिर, कांग्रेस पार्टी लोगों की भावना को समझने में विफल रही। श्री सिंह ने कहा, “मैं यह प्रचार के लिए नहीं कर रहा हूं क्योंकि कई लोग मान सकते हैं। मैं चाहता हूं कि हर कोई महसूस करे कि यह हर भारतीय के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है, और मैं चाहता हूं कि हर कोई इसका हिस्सा बने।” मैंने उन सभी को सुनिश्चित किया जो मंदिर के निर्माण में योगदान देना चाहते थे।

जनता के लिए इस भावुक क्षण को सुविधाजनक बनाने में सक्षम होने के लिए बहुत खुशी है-दिनेश प्रताप सिंह

भाजपा नेता ने कहा कि प्रतिक्रिया भारी रही है, और इसलिए 1.21 करोड़ के रूप में बड़ी राशि का संग्रह कुछ दिनों के भीतर हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मैं अपने लोगों की सेवा कर सकता हूं और इस प्रक्रिया में उनकी मदद कर सकता हूं। युवाओं की प्रतिक्रिया अभूतपूर्व रही है।

दिनेश प्रताप सिंह ने अपने क्षेत्र से राशि एकत्र की है और निर्माणाधीन शानदार वास्तुकला के बारे में जागरूकता पैदा करने में सबसे आगे रहे हैं। दान अभियान 15 जनवरी को शुरू हुआ और 27 फरवरी को समाप्त हो गया। राम मंदिर ट्रस्ट को दुनिया भर से अब तक 2000 करोड़ मिले हैं। मंदिर का निर्माण 14 जनवरी 2021 को शुरू हुआ, और पूरा होने में 36 महीने लगने की उम्मीद है।

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...