Breaking News

जिलाधिकारी ने बिधूना केंद्र का किया निरीक्षण, 440 परीक्षक करेंगे 127708 कापियों का मूल्यांकन

जिलाधिकारी ने मूल्यांकन के दौरान कॉलेज के गेट पर लॉगबुक रजिस्टर रखने को कहा। जिसमें आने जाने वाले सभी परीक्षकों को अपना नाम व हस्ताक्षर अंकित करना होगा।

बिधूना। बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शनिवार से शुरू हो रहा है। नगर के श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कॉलेज को इंटरमीडिएट का मूल्यांकन केन्द्र बनाया गया है। जहां पर 42 डीएचई व 398 परीक्षकों द्वारा 127708 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जायेगा। शुक्रवार की सायं 4 बजे जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने उक्त केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानाचार्य / उपनियंत्रक को निर्देश दिया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद के निर्देशों के तहत ही मूल्यांकन कार्य कराये।

जिलाधिकारी ने बिधूना केंद्र का किया निरीक्षण, 440 परीक्षक करेंगे 127708 कापियों का मूल्यांकन

जिलाधिकारी ने मूल्यांकन के दौरान कॉलेज के गेट पर लॉगबुक रजिस्टर रखने को कहा। जिसमें आने जाने वाले सभी परीक्षकों को अपना नाम व हस्ताक्षर अंकित करना होगा। परीक्षकों के अलावा किसी भी अन्य व्यक्तियों का केन्द्र पर प्रवेश वर्जित रहेगा। उन्होंने गेट पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए मौके पर मौजूद उप निरीक्षक मूलेन्द्र सिंह को निर्देशित किया। साथ ही कहा कि कोई भी बाहरी व्यक्ति गेट के अंदर नहीं आयेगा। अगर कोई परीक्षक अंदर बाहर बार बार जा रहा है, तो उस पर नजर रखें और अपने उच्चाधिकारियों को सूचित करें।

कैमरों के निगरानी में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कराया जाये- जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने कहा बीच-बीच में उपजिलाधिकारी भी निरीक्षण करेंगे। अगर किसी परीक्षक को उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन के दौरान किसी प्रलोभन के कारण बच्चों को कम या ज्यादा नंबर देते हुए पाया गया तो उस उत्तर पुस्तिका को काउंटर चैक किया जायेगा। काउंटर चैक के दौरान बात सही पाई जाती है, तो उस परीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। प्रधानाचार्य को निर्देश देते हुए कहा कि कैमरों के निगरानी में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कराया जाये। पेयजल की व्यवस्था भी परीक्षकों के लिए की जाये।

मूल्यांकन केन्द्र के उपनियंत्रक/प्रधानाचार्य दिनेश प्रताप सिंह यादव ने बताया कि उनके केन्द्र पर कुल 127708 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जायेगा। जिसके लिए बोर्ड द्वारा 42 डीएचई व 398 परीक्षकों की नियुक्ति की गयी है। 16 कक्षों में मूल्यांकन कार्य होगा। बताया कि मूल्यांकन संबंधी सभी तैयारियां पूर्ण कर लीं गयीं हैं। कोठार का इंचार्ज राजेन्द्र सिंह गौर व गौरव गुप्ता को बनाया गया है।

About reporter

Check Also

गंगोश्री हॉस्पिटल में दो दिवसीय स्वास्थ्य कैम्प, निःशुल्क परामर्श एवं जाँच का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, May 24, 2022 वाराणसी। गंगोश्री ...