Breaking News

जिलाधिकारी ने सौ शैय्या अस्पताल का किया निरीक्षण, टीबी रोगियों के भी लिए जायेंगे सैंपल

औरैया। वर्तमान में जिला अस्पताल में स्थापित एकीकृत कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर को सौ शैय्या जिला चिकित्सालय में स्थानांतरित किया जाना है। इस हेतु जिलाधिकारी ने सौ शैय्या जिला चिकित्सालय पहुंचकर कंट्रोल रूम के लिए चयनित कमरे का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिए कि वह यथाशीघ्र कंट्रोल सेंटर को यहां पर शिफ्ट करें। कंट्रोल रूम में साफ-सफाई रखी बनाई जाए।

जिलाधिकारी ने एल टू कोविड अस्पताल का भी निरीक्षण किया जहां पर 4 मरीज भर्ती मिले इस पर उन्होंने सीएमएस को निर्देश दिए कि वे सभी मरीजों को समय से दवा भोजन आदि उपलब्ध कराएं। मरीजों की हर समस्या पर ध्यान दिया जाए उन्हें किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना होने पाए।

जिलाधिकारी ने महिला विंग का निरीक्षण किया जहां उन्होंने कहा कि प्रसव हेतु अस्पताल आने वाली गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचते ही जल्द से जल्द प्रसव की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। जो गर्भवती महिलाएं रात्रि में आती हैं उनके लिए रात्रि में ही प्रसव कराने की सुविधा उपलब्ध रहे।

Loading...

टीबी रोगियों का सावधानी पूर्वक हो इलाज

जिलाधिकारी ने स्क्रीनिंग के के संबंध में सीएमएस से जानकारी ली। जिस पर सीएमएस ने बताया कि अधिक तापमान वाले और सामान व्यक्ति की अलग-अलग स्क्रीनिंग अलग-अलग कमरों में की जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा अस्पताल में आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाए।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जान से मारने की नियत से हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने 12 घण्टे में किया गिरफ्तार

इटावा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन मे अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *