Breaking News

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने किया अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव के फेस्टिवल लोगो एवं पोस्टर का अनावरण

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के तत्वावधान में आयोजित होने वाले विश्व के सबसे बड़े अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव (आई.सी.एफ.एफ.-2023) के फेस्टिवल लोगो एवं फेस्टिवल पोस्टर का अनावरण आज यहां सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित एक भव्य समारोह हुआ।

👉 दो दिवसीय टेककृति में शामिल हुआ इनोवेशन हब

मुख्य अतिथि जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया एवं 12वें अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव के लोगों एवं पोस्टर का अनावरण किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री गंगवार ने कहा कि यह बाल फिल्मोत्सव लखनऊ के बच्चों व अभिभावकों के लिए सर्वोत्तम अवसर है, जहां वे विभिन्न देशों की शिक्षात्मक बाल फिल्मों का निःशुल्क आनन्द उठा सकते हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव

डा जगदीश गांधी ने कहा सीएमएस सिर्फ अपने छात्रों को ही नहीं अपितु पूरे लखनऊ व आसपास के क्षेत्रों के सभी बच्चों को चारित्रिक व नैतिक मूल्यों की शिक्षा देगा। डा गांधी ने बताया कि 10 से 18 अप्रैल तक आयोजित यह अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव सभी के लिए पूर्णतया निःशुल्क है।

प्रतिदिन प्रातः 9 बजे से 12 बजे तक एवं दोपहर 12.00 बजे से 3 बजे तक दो शो आयोजित किये जायेंगे। फिल्म जगत की दिग्गज हस्तियां व बाल कलाकार जिनमें फिल्म व टीवी कलाकार सुदेश बेरी व हरीश भिमानी, फिल्म अभिनेत्री व लेखिका निशीगंधा वाड, टीवी कलाकार देव जोशी व अनाहिता भूषण आदि मौजूद रहेंगे हैं।

👉 आंखों को हेल्दी बनाए रखन के लिए करे ये काम

सीएमएस फिल्म्स डिवीजन के हेड एवं आईसीएफएफ-2023 के फेस्टिवल डायरेक्टर आरके सिंह ने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में विभिन्न देशों की सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्मों को अलग-अलग श्रेणियों में नगद पुरस्कारों से नवाजा जायेगा।

सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्मों का चयन एक पांच सदस्यीय अन्तर्राष्ट्रीय ज्यूरी द्वारा किया जायेगा, श्री सिंह आगे बताया कि शिक्षात्मक बाल फिल्मों को देखने हेतु लखनऊ एवं आसपास के क्षेत्रों से अभी तक लगभग 500 स्कूलों के लगभग एक लाख से अधिक छात्रों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...