Breaking News

मण्डलायुक्त ने किया मार्गो एवं गलियो कीे साफ-सफाई को लेकर औचक निरीक्षण

लखनऊः मण्डलायुक्त डा0 रोशन जैकब ने आज शहर के विभिन्न मार्गों एवं गलियों की साफ-सफाई को लेकर विभिन्न स्थानों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त द्वारा निम्नवत दिशा निर्देश दिए गए :-

मण्डलायुक्त ने किया मार्गो एवं गलियो कीे साफ-सफाई को लेकर औचक निरीक्षण

1) सर्वप्रथम मण्डलायुक्त ने आईटी चौराहा पहुँच कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सफाई कर्मियों द्वारा उक्त रोड पर सफाई का कार्य करते हुए पाया गया। मण्डलायुक्त ने सफाई कर्मियों से जानकारी लेते हुए पूछा कि आपकी ड्यूटी का समय क्या है और एकत्रित कूड़े को कहा ले जाकर डमप करते हो। सफाई कर्मचारियों के पास ग्लप्स, यूनीफार्म, आईडी कार्ड मौके पर न होने के कारण नाराजगी व्यक्त की और सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि सारी चीजें तत्काल सुनिश्चित करा ली जायें।

2) उक्त के पश्चात पश्चात निराला नगर की गलियों का निरीक्षण किया गया मौके पर साफ-सफाई की व्यवस्था गुणवत्तापूर्ण पायी गयी और चेतन विहार, शेखपुरा(अलीगंज) में गलियों में जाकर निरीक्षण किया और मौके पर कूड़े वाली गाड़ियां डोर टू डोर जाकर स्वच्छता से सम्बंधित जिंगल बजाती मिली।

 

3) मण्डलायुक्त द्वारा सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि कूड़े उठाने वाली ट्राली/गाड़ियां बहुत जर्जर/पुरानी है और उसके स्थान पर नई कूड़े उठाने वाली ट्राली ले लिया जाये। जिससे सफाई कार्य गुणवत्तापूर्ण ससमय पूर्ण हो सके। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी मेहनती है लेकिन मशीनों का उपयोग कम कर रहे है कूड़े मशीनों का उपयोग ज्यादा से ज्यादा किया जाये और मशीनों का भी पेन्ट/सौन्दर्यीकरण करा लिया जाये।

4) मण्डलायुक्त द्वारा निरीक्षण के दौरान जानकीपुरम में नालियों में गन्दगीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की और सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि साफ-सफाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही है। मुख्य मार्ग के सफाई के साथ-साथ गलियों की सफाई का भी विशेष ध्यान दिया जाए। जहां पर कूड़े खुले में डम्प है उनकों धीरे-धीरे कम कर लिया जाये।

इस अवसर पर नगर आयुक्त श्री इन्द्रजीत सिंह, अपर नगर आयुक्त श्री पंकज सिंह सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

उत्तर रेलवे ने स्वतंत्रता दिवस हर्षाेल्लास और उत्साह के साथ मनाया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। उत्तर रेलवे ने आज स्वतंत्रता दिवस 2022 ...