Breaking News

डीएम ने किया विद्यालय का भ्रमण, विज्ञान लैब एवं साइंस पार्क की सराहना

बिधूना। जनपद के जिलाधिकरी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने मंगलवार को सहार ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय शिवगंज का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने विद्यालय के शिक्षक मनीष द्वारा बनायी गयी साइंस लैब व साइंस पार्क को देखने के बाद सराहना की।

जिलाधिकारी के विद्यालय पहुंचने पर वहां पर पढ़ने वाले बच्चों रजनीकांत, स्वाती, अनमोल गुप्ता, संजना, स्वाक्षी, रेहान और शिवा ने विज्ञान लैब में प्रयोग करके दिखाए और मनीष के स्वरचित विज्ञान गीत को गाकर सुनाया, जिस पर जिलाधिकारी ने बच्चों को नगद पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया।

जिलाधिकारी ने विद्यालय में जल संरक्षण के साथ-साथ एमपी थिएटर संकल्पना को वास्तविक रूप में देखा और मनीष को हर संभव मदद का भरोसा दिया। उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षक मनीष के ग्रामीण क्षेत्र में इस प्रकार की वैज्ञानिक सोच के प्रसार की सराहना करते हुए कहा कि जिस परिवेश में रहकर आज इन बच्चों को वैज्ञानिक बनाए जाने की नींव मनीष ने रखी है वह भविष्य में मील का पत्थर साबित होगी। बाद में जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया और वहां की चाकचौबंद व्यवस्था को देखकर जमकर सराहना की।

इस मौके पर खंड विकास अधिकारी सहार मुनीश कुमार सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी सहार दाताराम के अलावा उच्च प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका अरुणा त्रिपाठी, प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक अश्वनी कुमार समेत शिक्षक सतीश कुमार, शिखा शुक्ला, रेखा पाल आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...