Breaking News

सीएमएस छात्र जसप्रीत सिंह ‘कोविड वॉरियर’ खिताब से सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के कक्षा 12 के प्रतिभाशाली छात्र जसप्रीत सिंह को कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान अभूतपूर्व सेवा भावना एवं उच्च मानवीय मूल्यों की बदौलत ‘कोरोना वॉरियर’ के खिताब से नवाजा गया है। सीएमएस के इस छात्र ने अपनी सेवा भावना से न सिर्फ लखनऊ का गौरव बढ़ाया है अपितु विद्यालय द्वारा प्रदान की जा रही भौतिक, नैतिक व चारित्रिक शिक्षा पद्धति का परचम लहराया है।

जसप्रीत ने कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान स्वयंसेवी संगठन ‘स्वप्ना फाउण्डेशन’ के कोविड इन्फो-फोर्स से जुड़कर सोशल मीडिया के माध्यम से जनमानस को जागरूक करने का जोरदार अभियान चलाया, साथ ही आक्सीजन सिलेंडर, वेन्टिलेटर, जरूरतमंदों भोजन व दवाईयां एवं हास्पिटल बेड उपलब्ध कराने में जोरदार सहयोग किया। इस दौरान जसप्रीत ने सोशल मीडिया के प्रमुख के तौर पर 300 से अधिक कस्टामॉइज्ड पोस्टर बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किये एवं कोरोना महामारी के दौर में जनमानस को बचाव व सुरक्षा के बारे में जागरूक करने में अतुलनीय भूमिका निभाई। जसप्रीत की सेवा भावना, निष्ठा व लगन को देखते हुए उन्हें स्वप्ना फाउण्डेशन द्वारा कोविड वॉरियर के खिताब से नवाजा गया।

डा. जगदीशी गाँधी ने जसप्रीत की सेवा भावना की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उसके अत्यन्त उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि सीएमएस के छात्र अपनी सेवा भावना, ज्ञान, परिश्रम व लगन से विश्व मानवता की सेवा सदैव अग्रणी रहे हैं, यही सीएमएस की सबसे बड़ी सफलता है। हमारा सदैव यही प्रयास है कि सीएमएस का प्रत्येक छात्र विश्व नागरिक बनाकर समाज का प्रकाश बने और समाज के रचनात्मक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाये। कोविड महामारी के इस दौर में ऐसे ही विश्व नागरिकों की आज महती आवश्यकता है।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलेज की फ्रेशर्स पार्टी में मानसी साहू बनीं मिस खुन खुन जी

लखनऊ। आज प्राचार्या प्रो अंशु केडिया के निर्देशन में खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज ...