Breaking News

एडियों पर जमी डेड स्किन को हटाने के लिए करे ये उपाय

चेहरे की तरह ही पैरों की देखभाल बेहद जरूरी है। हालांकि, पैरों को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जाता है। जिसकी वजह से एड़ियों पर गंदगी जमा हो जाती है। वहीं एड़ियां भी फटने लगती हैं। ऐसे में पैर बहुत गंदे दिखने लगते हैं। गंदे पैरों के कारण एड़ियों में दर्द होने लगता है। कुछ लोगों में ये इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि खून तक आने लगता है। अगर आप पैरों को साफ रखना चाहते हैं तो आप कुछ सिंपल तरीकों को अपना सकते हैं। ये नुस्खे बेहद आसान हैं जिन्हें आप रोजाना फॉलो कर सकते हैं।

अपने बाथरूम में प्यूमिक स्टोन को रखें। ये बाजार में आपको आसानी से मिल जाएगा। ये एड़ी में जमा डेड स्किन को रिमूव करने में मदद करता है। इसे यूज करने के लिए प्यूमिक स्टोन पर बॉडी वॉश लगाकर आप पैरों को स्क्रब करें। चाहें तो पैरों पर साबुन लगाकर भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। ध्यान रखें की बहुत ज्यागा स्क्रब ना करें। इसके बाद पैरों को हल्के गुनगुने पानी में डालें और कुछ देर के लिए इन्हें डिप करके छोड़ दें। फिर पैरों को अच्छे से साफ करें और फुट क्रीम लगाएं।

बहुत ज्यादा गंदे पैरों को चमकाने के लिए इस नुस्खे को अपना सकते हैं। इसके लिए आप गुनगुने पानी में एक बड़ा चम्मच नमक और एक बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा मिक्स करें। फिर इस मिश्रण में अपने पैरों को डिप करें और कम से कम 10 मिनट के लिए रिलैक्स करें। फिर पैरों को पानी से बाहर निकालकर साफ करें। फिर किसी फुट क्रीम से मसाज करें। पैर बहुत ज्यादा गंदे हैं तो इसे कुछ दिनों के लिए रोजाना कर सकते हैं। इसे अपनाने पर थकान भी कम होगी।

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...