Breaking News

बालो की समस्या को दूर करने के लिए करे ये उपाय

ज कल धूल मिट्टी, धूप और प्रदूषण के कारण बाल सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं। ऐसे में बालों की थोड़ी सी एक्सट्रा केयर करनी पड़ती है। कुछ लोगों को ऑयली स्कैल्प और हेयर से जुड़ी समस्या होती है।

ऐसा तब होता है जब आप स्कैल्प को सही तरह से साफ नहीं करते हैं। कुछ लोगों की शिकायत होती है कि बालों को वॉश करने के बाद भी उनके बाल ऑयली हो जाते हैं। ऐसे में आपको कुछ टिप्स को अपनाना चाहिए, जिससे ऑयली बाल-स्कैल्प से निपटा जा सकता है।

हेयर वॉश के दौरान हमेशा तेल को निकालना मुश्किल होता है। अगर आप चाहते हैं कि स्कैल्प से सारा तेल निकल जाए तो अपने सिर को उंगलियों से अच्छे से रब करें। इसके लिए हथेली पर शैम्पू लें और फिर हल्के-हल्के से स्कैल्प पर लगाएं और फिर बालों की चंपी करें। ऐसा सिर्फ उंगलियों से ही करें। ऐसा करने के बाद आप अपने बालों को पानी से अच्छे तरह से वॉश करें।

घर पर हेयर वॉश के बाद आप पार्लर जैसा हेयर बाथ चाहते हैं तो बालों को तसल्ली से वॉश करें। बालों से तेल को पूरी तरह निकालने के लिए शैम्पू को बालों में अप्लाई करें, कुछ देर के लिए छोड़ दें और फिर इससे मसाज करें।

हेयर वॉश करने के लिए एक्सपर्ट्स द्वारा कई तरह की सलाह दी जाती है। लेकिन जो सबसे आसान है उसे आप अपना सकते हैं। इसके लिए शैम्पू को पानी में मिलाकर घोल बनाएं और फिर उससे हेयर वॉश करें। ऐसा करने पर स्कैल्प को पूरी तरह से क्लीन करने में मदद मिलती है।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...