Breaking News

खाद न मिलने से किसान परेशान, दूने दाम पर खरीदनी पड़ रही है खाद

औरैया। सहकारी समितियों में इन दिनों खाद की किल्लत है। ऐसे में किसानों को उनकी जरूरत के अनुसार खाद नहीं मिल रही है। जिससे वह मायूस हैं। उनको बाजार से महंगे दाम पर खाद खरीदनी पड़ रही है। कंचौसी गाँव सहकारी समिति में खाद नहीं है। ऐसे में किसान समिति तक आते हैं तो उनको बैरंग लौटना पड़ता है।

यूरिया की किल्लत का यही हाल बिधूना क्षेत्र की अधिकांश सरकारी समितियों का है खाद न मिलने और फसल को बचाने के लिए किसान बाजार से खाद लेने को मजबूर है। दुकानों से मिलने वाली खाद की गुणवत्ता को लेकर भी किसान सशंकित हैं। इन दिनों धान, तिल, बाजरा व मक्का आदि फसलों को समय से खाद न मिलने के कारण किसानों की फसल बर्बाद होने को है जिसको लेकर किसान काफी चितित है।

किसान मुकेश कुमार, रवि, अशोक कुमार ,सत्यप्रकाश पांडेय, शिवप्रताप यादव आदि किसानों ने बताया धान की फसल खाद न मिलने से खराब हो रही है। उसे बचाने के लिए वह बाहर की दुकान से खाद खरीदने के लिए मजबूर हैं। उनको खाद नहीं मिल रही है। ऐसे में उनको अपनी फसल को बचाने की चिता है। यही हाल रहा तो उनकी फसल नष्ट हो जाएगी। कंचौसी गाँव सहकारी समिति के सचिव अनोज कुमार ने बताया कि समिति में अभी तक खाद आने का इन्तजार किया जा रहा है। खाद आते ही किसानों को वितरित की जाएगी।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...