Breaking News

सर्वर लाइन कटी होने से पोस्ट ऑफिस में नहीं हो पा रहा लेन-देन, दीपावली त्यौहार के चलते ग्राहक हो रहे परेशान

बिधूना। उप डाकघर बिधूना की सर्वर लाइन तीन दिन से कटी होने के कारण लेन-देन का ठप पड़ा हुआ है। जिससे लेन-देन के काम से पोस्ट ऑफिस आने के बाद ग्राहकों को मायूस होकर लौटने पड़ रहा है। दीपावली के त्यौहार के समय पोस्ट ऑफिस में सर्वर न आने से पैसों के लेन-देन के लिए ग्राहकों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। लेकिन सर्वर की लाइन कटी होने से आसपास के पोस्ट ऑफिस में भी कोई काम नही हो रहा है।

बिधूना के अछल्छा रोड़ स्थित उप डाक घर (#पोस्टऑफिस) की तीन दिन से सर्वर की लाइन कटी है। जिससे पोस्ट ऑफिस में तीन दिन से कोई काम काज नही हो पा रहा हैं। जबकि बिधूना पोस्ट ऑफिस से करीब चार लाख रूपए का प्रतिदिन लेने देन होता है। दीपावली के त्यौहार का समय है जिस कारण ग्राहकों को लेन-देन न हो पाने से खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस संबंध में पोस्टमास्टर बिधूना अरविन्द्र कुमार यादव ने बताया कि #बीएसएनएल एक्सचेज ऑफिस से फाइवर लाइन पड़ने के चलते लाइन काट दी गई। जिससे बिधूना में तीन दिन से एवं रूरूगंज व नेबिलगंज पोस्ट ऑफिस की लाइन कटे एक सप्ताह हो चुका है। बताया कि अब तक लाइन नहीं जोड़ी जाने के कारण लेने-देन बंद पड़ा है। बताया कि कुछ काम बेला पोस्ट ऑफिस जाकर निपटाये जा रहे है।

बताया कि बीएसएनएल के एक्सचेंज ऑफिस के अधिकारियों से कहा गया था कि एक एक पोस्ट ऑफिस की लाइन जोड़े। एक साथ सभी पोस्ट ऑफिस लाइन न काटे लेकिन ऐसी नहीं किया गया और एक साथ लाइन काट दी गई। जिससे दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

भाईपुर निवासी अनमना खातून ने बताया कि पोस्ट ऑफिस की आरडी पूरी हो गई हैं। जिससे पैसा निकालने आयी थी। लेकिन सर्वर न होने कोई काम नही हुआ है। वापस घर जाना पडे़गा।

कस्बा निवासी विजय लक्ष्मी ने बताया कि खाता बंद है। उसे चालू करने के पोस्ट ऑफिस आये थे। लेकिन नेट खराब होने की जानकारी दी गई है। सही होने पर खाता से लेनदेन हो पायेगा की बात कर्मचारी द्वारा दी गई है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

आईटीआई में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को मिलेगी विकल्प चुनने की खुली छूट

लखनऊ। प्रदेश के युवाओं को तकनीकी रूप से योग्य बनाने के लिए योगी सरकार ने ...