Breaking News

दिल्ली में गर्मी से हुआ लोगों का बुरा हाल, 14 जून से राहत के आसार

राजधानी दिल्ली में उमस भरी गर्मी के कारण लोगों का हाल बुरा है। दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जोकि सामान्य से एक डिग्री कम है।

दिल्ली के रैन बसेरा में धर्मांतरण का खेल उजागर, पुलिस ने मोहम्मद कलीम नाम के एक युवक को किया गिरफ्तार

दिल्ली में गर्मी से हुआ लोगों का बुरा हाल 14 जून से राहत के आसार

मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों में अधिकतम 43 और न्यूनतम तापमान 27 से 29 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान लगाया है। इस दौरान लोगों को गर्मी और ज्यादा सताएगी। विशेषज्ञों का मानना है कि राजधानी में एक जुलाई तक मॉनसून पहुंच सकता है।

मौसम विभाग ने दिल्ली में रविवार को दिन के समय तेज सतही हवाएं चलने का अनुमान जताया है। साथ ही, अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 43 तथा 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार शाम सात बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) ‘मध्यम’ श्रेणी में 140 दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, 14 जुलाई यानी बुधवार से तापमान में कुछ कमी देखने को मिलेगी। राजधानी में अगले कुछ दिन हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। दिल्ली के अधिकांश इलाकों में अगले चार से पांच दिन तेज हवाएं चल सकती हैं।

About News Room lko

Check Also

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के समर्थन में डॉ दिनेश शर्मा की जनसभा

• दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया ...