Breaking News

सर्दियों के मौसम में ड्राइविंग के दौरान खुद को सुरक्षित रखने के लिये करे यह

सर्दियों के मौसम में कार चलाना बहुत ज्यादा खतरनाक हो जाता है, दरअसल सर्दियों के मौसम में सड़क पर विजिबिलिटी बहुत ज्यादा कम हो जाती है. नतीजतन कई बार आपको सामने से आने वाली गाड़ियां नहीं दिखती हैं  आप दुर्घटना की चपेट में आ जाते हैं. तो चलिए आज जानते हैं कि कैसे सर्दियों के मौसम में आप ड्राइविंग के दौरान खुद को सुरक्षित रख सकते हैं.

फॉग रोशनी का करें इस्तेमाल

सर्दियों के मौसम में जब भी आप सड़क पर निकलें तो फॉग रोशनी जलाना ना भूलें, इस रोशनी के वजह से आपकी कार को दूर से देखा जा सकता है  लोग आपकी कार से टकराते नहीं है.

हॉर्न का करें इस्तेमाल

अगर आप कोहरे में कार चला रहे हैं तो थोड़े-थोड़े समय के अंतराल पर अपनी कार का हॉर्न जरूर बजाते रहे, ऐसा करने से सड़क पर चल रहे लोगों को आपके बारे में जानकारी हो जाती है.

वाइपर को रखें दुरुस्त

आपको अपने कार के वाइपर को दुरुस्त रखना चाहिए क्योंकि कोहरे की वजह से विंड शील्ड पर फॉग जम जाता है ऐसे में आपको कार चलाने में दिक्क्त होने लगती है. वाइपर चलाने से आप विंड शील्ड को साफ़ कर सकते हैं.

विंडशील्ड हीटर

विंडशील्ड हीटर कार के पिछले शीशे में लगाया जाता है ये शीशे पर फॉग जमने नहीं देता है. दरअसल ये हीटिंग स्ट्रिप्स होती है जो विंड शील्ड को गर्म रखने का कार्य करती हैं जिससे आप पीछे की तरफ से आ रहे ट्रैफिक को देख सकें.

About News Room lko

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...