Breaking News

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023: नागपुर पिच को लेकर शुरू किचकिच, गेंदबाजों को होगा फायदा

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए ही बहुत अहम है।

मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप, कहा ऐसा…

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023

ऑस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद से भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, वहीं आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में जगह बनाने को लेकर यह सीरीज भारत के लिए बहुत अहम हो जाती है। मैच शुरू होने से ठीक दो दिन पहले पिच को लेकर किचकिच शुरू हो गई है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की भरमार है, ऐसे में नागपुर पिच क्यूरेटर ने उनकी मुश्किलें बढ़ाने के लिए एक एकदम अलग तरकीब अपनाई है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा और ट्रैविस हेड जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। फॉक्स स्पोर्ट्स के मुताबिक नागपुर पिच क्यूरेटर ने ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए पिच को यह खास ट्रीटमेंट दिया है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पहले से ही स्पिन फ्रेंडली पिच को लेकर परेशान थे, ऐसे में इस तरह के ट्रीटमेंट के बाद कंगारुओं की नींद सी उड़ गई है।

संवैधानिक अधिकारों से वंचित बाल श्रमिक

पिच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘यह काफी ड्राय है, खासकर एक एंड पिच का। मुझे लगता है कि इस पिच पर लेफ्ट आर्म स्पिनरों को काफी मदद मिलेगी। मैं बहुत ज्यादा नहीं देखा है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इस पिच से तेज गेंदबाजों को जरा भी उछाल मिलेगा। ‘

क्रिकबज के राइटर भरत सुंदरेशन ने नागपुर पिच को लेकर एक ट्वीट किया है, जिसके बाद ऐसा लग रहा है कि कंगारू बल्लेबाजों की नींद उड़ गई है। भरत ने ट्विटर पर पिच की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘नागपुर पिच पर रोचक ट्रीटमेंट हो रहा है। ग्राउंडस्टाफ ने क्रीज के सेंटर सर्फेस पर पानी डाला, लेकिन लेफ्ट हैंडर्स के लेग स्टंप्स के लिए लेंथ एरिया पर रोलर नहीं चलाया।’

दिल्ली की सड़कों से हटाए जाएंगा ये, जानकर उड़े लोगो के होश

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...