Breaking News

आज बंगाल और असम के दौरे पर जाएगी EC की टीम, चुनाव को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

पश्चिम बंगाल और असम में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने सोमवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त (CEC) सुनील अरोड़ा अन्य चुनाव अधिकारियों के साथ दोनों राज्यों के दौरे पर जाएंगे। सुनील अरोड़ा के साथ चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र और राजीव कुमार भी गुवाहाटी और कोलकाता का दौरा करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पिछले हफ्ते तय किए गए कार्यक्रम के मुताबिक, चुनाव अधिकारी सोमवार शाम गुवाहाटी पहुंचेंगे और 20 जनवरी की शाम कोलकाता के लिए रवाना होंगे। उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन पिछले हफ्ते अधिकारियों से बात करने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे थे। जैन का पश्चिम बंगाल का यह दूसरा दौरा था। निर्वाचन आयोग के एक और अधिकारी स्थिति का जायजा लेने के लिए असम पहुंचे थे।

इन अधिकारियों ने शुक्रवार को दोनों राज्यों के अपने दौरों के बारे में निर्वाचन आयोग को जानकारी दी थी। विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान होने से पहले चुनावी राज्यों में आयोग का दौरा रुटीन का हिस्सा है, किन्तु चुनाव आयोग ने बिहार में हुए विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद राज्य का दौरा किया था। बता दें कि इस साल मई और जून में पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा का कार्यकाल अलग-अलग तारीखों में पूरा हो रहा है। इन राज्यों में अप्रैल और मई में एक साथ चुनाव होने हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...