Breaking News

Karti Chidambaram के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्यवाही

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे Karti Chidambaram कार्ति चिदंबरम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली, पेरिस और लंदन स्थित कार्ति की सम्पत्तियां जब्त कर ली हैं। इनकी कुल कीमत 54 करोड़ रुपए बताई गई है। इसके अलावा कार्ति का एक खाता भी सीज किया गया है, जिसमें 9 करोड़ रुपए ज्यादा रुपए जमा हैं और 90 लाख रुपए की एफडी है।

मामले में Karti Chidambaram के साथ

आईएनएक्स मीडिया डील मामले में कार्ति चिदंबरम Karti Chidambaramके साथ पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम भी आरोपी हैं। उनकी गिरफ्तारी पर लगी रोक 25 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है।

पी चिदंबरम 3500 करोड़ के एयरसेल मैक्सिस और 305 करोड़ के आईएनएक्स मीडिया मामले में जांच के दायरे में हैं। इसी मामले में पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी गिरफ्तारी से छूट मिली है। कार्ति के खिलाफ एयरसेल मैक्सिस के मामले में सीबीआइ ने 2011 और ईडी ने 2012 में एफआइआर दर्ज की थी।

वहीं सीबीआई द्वारा आईएनएक्स मीडिया मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। दोनों ही मामले में ईडी और सीबीआई पूर्व वित्त मंत्री की भूमिका की जांच कर रही है। आरोप है कि वित्त मंत्री रहने के दौरान पी चिदंबरम ने इन मामलों में फॉरेन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआइपीबी) की क्लियरेंस दी थी।

 

About Samar Saleel

Check Also

कॉलेज की फ्रेशर्स पार्टी में मानसी साहू बनीं मिस खुन खुन जी

लखनऊ। आज प्राचार्या प्रो अंशु केडिया के निर्देशन में खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज ...