Breaking News

नीरव हांगकांग तो मेहुल अमेरिका में, Ed’s Red Corner नोटिस मंजूर

पीएनबी घोटाला मामले में इंटरपोल जल्द ही नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (RCN) जारी कर सकता है। डायमंड कारोबारी नीरव और मेहुल के खिलाफ Ed’s Red Corner जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इंटरपोल से नीरव और मेहुल के खिलाफ इंटरपोल नोटिस जारी करने का अनुरोध किया है। जिसके लिए अब इंटरपोल अगले 10 दिन में रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी में है। ईडी सूत्रों के अनुसार नीरव हांगकांग में और चोकसी अमेरिका में छुपा है। जिसके खिलाफ खुफिया एजेंसियों ने जानकारी दी और ईडी ने इन दोनों देशों में लेटर रोगेटरी भेजा है।

Ed’s Red Corner : पीएनबी के एलओयू से भारतीय बैंकों की विदेशी शाखाओं से लेते थे लोन

पीएनबी के लेटर आॅफ अंडरटेकिंग को हासिल करने के बाद मेहुल चोकसी और नीरव मोदी भारतीय बैंकों की विदेशी शाखाओं से लोन हासिल करते थे। नीरव और मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक में एलओयू के माध्यम से 12,600 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला करने के आरोपी हैं। ईडी सूत्रों के अनुसार विदेश मंत्रालय ने रेड कॉर्नर नोटिस के अनुरोध को मंजूरी दे दी है। जिसे फ्रांस के ल्योन स्थ‍ित इंटरपोल जनरल सेक्रेटरिएट को भेज दिया गया है। ईडी ने दोनों कारोबारियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करके उन्हें वापस लाने की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

Loading...

ईडी ने अन्य सात देशों को भी भेजा लेटर

ईडी ने मेहुल और नीरव के खिलाफ सात अन्य देशों को भी नोटिस भेजा है। ईडी ने दोनों के खिलाफ लेटर रोगेटरी जारी किया है। जहां पर दोनों के करोबार फैले हुए हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

कच्चे माल की बढ़ती लागत से निपटने के लिए जनवरी से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाएगी मारुति सुजुकी

कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने कहा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *