Breaking News

दिल्ली में देखने को मिला बिपरजॉय तूफान का असर , कई जगहों पर हुई हल्की बारिश

राजधानी दिल्ली में भी बिपरजॉय तूफान का असर देखने को मिला। इस कारण कई जगहों पर शुक्रवार को दोपहर बाद तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई। इसके चलते लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली।

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिन राजधानी में पश्चिमी विक्षोभ और बिपरजॉय का असर दिखेगा। हल्की बूंदाबांदी और तेज हवा का दौर बने रहने की संभावना है।

राजधानी के मौसम पर भी अरब सागर में उठे तूफान बिपारजॉय का असर दिखेगा। दरअसल, यह तूफान तट से टकराकर टूट तो गया है, लेकिन इसके चलते बने नमी वाले बादल राजस्थान की तरफ आ रहे हैं।

मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि रविवार और सोमवार को दिल्ली के मौसम पर तूफान का असर दिखेगा। इस दौरान एक पश्चिमी विक्षोभ का असर भी दिल्ली के मौसम पर रहेगा। दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली वालों को अभी गर्मी से खासी राहत रहेगी। सोमवार को तो अधिकतम तापमान के 34 डिग्री तक रहने का भी अनुमान है।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सुबह तेज धूप निकली। दोपहर तक लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। हालांकि, दस बजे के बाद बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। दो बजे के बाद दिल्ली के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई।

इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस रहा। यहां पर आर्द्रता का स्तर 87 से 42 फीसदी तक रहा।

About News Room lko

Check Also

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के समर्थन में डॉ दिनेश शर्मा की जनसभा

• दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया ...