Breaking News

मुरादाबाद मण्डल के चार स्टेशनों के बीच विद्युतीकरण पूरा, 21 और 24 मार्च को नई OHE Line का होगा गति परीक्षण 

डीजल इंजन की जगह बिजली के इंजन से चलने वाली गाडियां इस रेल खंड में शुरू होने से रेल खर्च को कम हो सकेगा। साथ ही, रेल राजस्व को भी बढ़ाया जा सकेगा और यात्रियों को भी सुगमता के साथ गंतव्य तक पहुंचाया जा सकेगा।

लखनऊ। मुरादाबाद मण्डल के राजा का सहसपुर स्टेशन और संभल हातिम सराय स्टेशन के बीच, विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो गया है। विद्युतीकरण का कार्य पूरा होने के बाद, मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त निरीक्षण करेंगे ताकि, इस खण्ड पर विद्युत शक्ति से चलने वाली ट्रेनों का संचालन प्रारंभ किया जा सके।

विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो गया

उक्त रेल खण्ड में नवनिर्मित OHE Line में 25 KV का बिजली करंट दौडाने का कार्य भी प्रारम्भ हो गया है। 21 मार्च को मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त इस खण्ड के विद्युतीकरण के बाद निरीक्षण करने का प्लान किया गया है। मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त, 21 मार्च को राजा का सहसपुर स्टेशन और संभल हातिम सराय स्टेशन के मध्य ट्रॉली पर खण्ड की नव निर्मित विद्युत रेल लाइन का संरक्षा और सुरक्षा की दृष्टि से निरीक्षण भी करेंगे। साथ ही, एक विशेष गाड़ी से इस खण्ड का गति परीक्षण (हाई स्पीड ट्रायल) किया जाएगा।

चारों रेल खंडों का एक विशेष गाड़ी से गति परीक्षण (हाई स्पीड ट्रायल) किया जाएगा

मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त की अनुमति प्राप्त होने के बाद, राजा का सहसपुर से संभल हातिम सराय रेलवे स्टेशन के मध्य, बिजली से चलने वाली ट्रेनों का संचालन प्रारम्भ हो जायेगा, जिससे गाडियाँ और अधिक गति से राजा का सहसपुर और संभल हातिम सराय खण्ड में चल सकेंगी। डीजल इंजन की जगह बिजली के इंजन से चलने वाली गाडियां इस रेल खंड में शुरू होने से रेल खर्च को कम हो सकेगा। साथ ही, रेल राजस्व को भी बढ़ाया जा सकेगा और यात्रियों को भी सुगमता के साथ गंतव्य तक पहुंचाया जा सकेगा।

अब यात्रियों को भी सुगमता के साथ गंतव्य तक पहुंचाया जा सकेगा

वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह के अनुसार, इस संबंध में आम जनता को सूचित किया जाता है कि, उक्त खण्ड में रेलवे लाईन से दूर रहें और विद्युत खम्बो को न छुएं। ऐसा करना जानलेवा हो सकता है। रेलवे लाइन को पार न करें। ट्रैक का अतिक्रमण एक दंडनीय अपराध है और रेलवे अधिनियम के अंतर्गत अभियोजन के उत्तरदायी है।

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...