Breaking News

केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर के हाथों देश भर के प्रख्यात व्यक्तियों को मिलेगा ‘तहरीर रत्न’ सम्मान

लखनऊ। पारदर्शिता, जबाबदेही और मानवाधिकार क्रांति के लिए एक पहल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित एक पंजीकृत सामाजिक संस्था है जो लोकजीवन में पारदर्शिता और जबाबदेही की सुनिश्चितता स्थापित करने के साथ-साथ मानवाधिकारों के संरक्षण के क्षेत्रों में विगत कई वर्षों से कार्यशील है. इस संस्था का शार्ट नाम ‘तहरीर’ है.

संस्था जमीनी स्तर पर कार्य करते हुए सरकारी तंत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के विरुद्ध व्यापक स्वर मुखरण हेतु सतत संघर्षरत एवं कटिबद्ध है. अखिल भारतीय भ्रष्टाचार विरोधी मोबाइल/व्हाट्सएप हेल्पलाइन 7991479999 संस्था द्वारा संचालित है. इस हेल्पलाइन के माध्यम से अब तक असंख्य पीड़ितजन निःशुल्क राय लेकर अपनी समस्याओं का समाधान करा चुके हैं.

आगामी 10 अक्टूबर को संस्था द्वारा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक निजी होटल में अपराह्न 4 बजे से ‘स्थापना दिवस’ एवं अखिल भारतीय ‘तहरीर रत्न’ सम्मान समारोह नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें विधि, विज्ञान, प्रौधौगिकी, समाजसेवा, प्रबंध, पत्रकारिता, जनसंपर्क माध्यम, प्रशासन और शासन में व्यापक ज्ञान और अनुभव रखने वाले देश भर के समाज में प्रख्यात व्यक्तियों को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर के हाथों सम्मानित किया जाएगा.

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि इस मौके पर संस्था की लीगल हेल्पलाइन 8004560000 तथा आरटीआई हेल्पलाइन 9451036633 का उद्घाटन भी किया जाएगा.

About Samar Saleel

Check Also

स्पेस एजुकेशन हब बनाने के प्रयास

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में राजभवन पर अंतरिक्ष विज्ञान शिक्षा संवर्द्धन कार्यक्रम ‘आविष्कार‘ ...