Breaking News

डोर-टू-डोर टेस्टिंग और ऑक्सीजन सप्लाई पर दिया जोर, कोरोना को लेकर हाई लेवल मीटिंग में पीएम मोदी की अहम बातें

देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही अब वैक्सीन की भी किल्लत होने लगी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोविड और टीकाकरण संबंधी स्थिति पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान पीएम ने निर्देश दिया है कि उच्च परीक्षण सकारात्मकता दर वाले क्षेत्रों में कोरोना टेस्ट को और बढ़ाने की आवश्यकता है. टेस्ट मार्च की शुरुआत में प्रति सप्ताह लगभग 50 लाख से बढ़कर अब प्रति सप्ताह लगभग 1.3 करोड़ टेस्ट हो रहे हैं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घर-घर जाकर टेस्ट और निगरानी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य देखभाल संसाधनों को बढ़ाने के लिए कहा. पीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लड़ाई को बढ़ावा देने के लिए सभी आवश्यक उपकरणों के साथ आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सशक्त बनाएं.
ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहा कोरोना
पीएम मोदी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीजन की आपूर्ति का उचित वितरण सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है. स्वास्थ्य कर्मियों को वेंटिलेटर और अन्य उपकरणों के संचालन में आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान किया जाए. उन्होंने पीएम केअर फंड (PM Care Fund) कई राज्यों में दिए गए वेंटिलेटर के सही उपयोग में नहीं लाने पर चिंता व्यक्त की और इनकी स्थिति पर ऑडिट करने का आदेश दिया.
पीएम मोदी लगातार कर रहे बैठकें
कोरोना की दूसरी लहर के बीच देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मोदी लगातार बैठकें कर रहे हैं. पीएम स्थिति को काबू करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी कर रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार यानी बीते दिन एक कार्यक्रम में कहा था कि कोरोना वायरस महामारी अब देश के ग्रामीण इलाकों में तेजी से पांव पसार रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...