Breaking News

गुणवत्ता व समय सीमा पर बल


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निर्माण कार्यो की गुणवत्ता और निर्धारित अवधि में उसके पूरा होने पर सदैव बल देते है। इस संबन्ध में वह स्वयं फीडबैक लेते है। साथ ही निर्माण कार्यो की समीक्षा भी करते है। गोरखपुर में चल रहे निर्माण कार्यो के संबन्ध में भी उन्होंने यही निर्देश दिए। गोरखपुर एयरपोर्ट हेतु जमीन तलाशने का निर्देश दिया है। गोरखपुर का सिविल एयरपोर्ट वायुसेना की जमीन पर है।

सरकार की योजना इसे अन्यत्र कर विस्तारित करने की है। योगी आदित्यनाथ ने जंगल कौड़िया से मोहद्दीपुर, सोनौली नौतनवां,गोरखपुर देवरिया, गोरखपुर वाराणसी फोरलेन मार्ग की निर्माण की समीक्षा करते हुए कार्य में गति लाने का निर्देश दिया। गोरखपुर देवरिया मार्ग दिसम्बर तक पूरा किया जायेग। जल निगम द्वारा कराए जा रहे सिवरेज कार्य को भी निर्धारित अवधि में पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण में जमीन अधिग्रहण का जो भी मुआवजा बाकी है, उसे शीघ्रता से वितरित कराएं। मुख्य अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि जनपद में बनने वाले विद्युत सब स्टेशनों के लिए जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए कार्य को शीघ्र आरंभ कराया जाए। प्राणी उद्यान के निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुए विद्युत के कार्यों को तीस नवंबर तक पूर्ण कराने का निर्देश दिए। प्रेक्षागृह के कार्य पूर्ण होने के बाद वहां पर लगातार सांस्कृतिक गतिविधियां संचालित रहे, इसके लिए अभी से कार्ययोजना बनाई जाएगी।

रामगढ़ताल में वाटर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के निर्माण को दिसंबर तक पूर्ण करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने वेटनरी कॉलेज के निर्माण, सैनिक स्कूल के निर्माण, आयुष विश्वविद्यालय के निर्माण एवं जनपद के अन्य निर्माण कार्यो की समीक्षा की। कहा कि ऐसे सभी कार्यो को समय सीमा में ही पूर्ण किया जाए। मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने गोरखपुर के सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की एवं मुक्तेश्वरनाथ मंदिर परिसर में सौंदर्यीकरण कार्यों का निरीक्षण किया व मंदिर परिसर में पूजा व वृक्षारोपण भी किया।

डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...