Breaking News

वैक्सीनेशन के व्यवस्थित संचालन पर बल

डॉ दिलीप अग्निहोत्रीमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना बचाव, वैक्सीनेशन स्वास्थ्य सुविधाओं व एकीकृत कमांड का प्रदेश स्तर पर निरीक्षण कर रहे है। विगत एक सप्ताह में योगी आदित्यनाथ ने अनेक मंडलों व जिलों में निरीक्षण व व्यवस्था की समीक्षा कर चुके है। इस क्रम में उन्होंने लखनऊ में भी निरीक्षण कार्य जारी रखा।

योगी आदित्यनाथ ने सभी डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल में पोस्ट कोविड वार्ड तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रत्येक बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जाएगी। कोविड संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके कुछ लोगों को अभी भी चिकित्सकीय निगरानी की आवश्यकता पड़ रही है। ऐसे में कोविड उपचार के साथ साथ पोस्ट कोविड मेडिकल समस्याओं के ट्रीटमेंट के लिए व्यवस्था आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पोस्ट कोविड मरीजों के चिकित्सकीय उपचार के साथ-साथ भोजन के लिए भी समुचित प्रबन्ध किए जाएं। सभी मेडिकल काॅलेजों में सौ बेड का पीडियाट्रिक आईसीयू वार्ड तैयार किया जाएगा। महिलाओं और बच्चों के लिए लखनऊ के लोकबंधु हॉस्पिटल को मदर एंड चाइल्ड कोविड केयर सेंटर के रूप में तैयार कराया जाएगा।

इस क्रम में योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को हाई कोर्ट व सूचना विभाग के टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने हाईकोर्ट को कोविड हॉस्पिटल दिया जाएगा। खाली पड़ी हाईकोर्ट डिस्पेंसरी को कोविड हॉस्पिटल बनाने का सुझाव दिया। जस्टिस ऋतुराज अवस्थी ने आज ही प्रस्ताव भेजने हेतु मातहतों को आदेशित कर दिया है। इसके पूर्व मुख्यमंत्री ने सूचना निदेशालय में टीकाकरण केंद्र पर भी जानकारी ली।

About Samar Saleel

Check Also

स्पेस एजुकेशन हब बनाने के प्रयास

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में राजभवन पर अंतरिक्ष विज्ञान शिक्षा संवर्द्धन कार्यक्रम ‘आविष्कार‘ ...