Breaking News

फ्रंटलाइन योद्धाओं का उत्साहवर्धन

कोरोना संकट के दौर में लोगों की सहायता करना वालों का नरेंद्र मोदी उत्साहवर्धन करते रहे थे। उन्होंने ऐसे लोगों को कोरोना योद्धा कहा,उनके अभिनन्दन हेतु देश में ताली,थाली व दीप प्रज्ववलित किये गए था। वस्तुतः यह कोरोना योद्धाओं का उत्साह व सम्मान वर्धन था,जिसके पीछे देश की एकजुटता भी दिखाई दे रही थी। इस समय कोरोना वैक्सिनेशन अभियान चल रहा है।

इसके दृष्टिगत नरेंद्र मोदी फ्रंटलाइन योद्धाओं का उत्साह वर्धन कर रहे है। लगभग लाख स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक मिल चुकी है। लोगों के बीच विश्वास व उत्साह बढ़ाने के लिए नरेंद्र मोदी ने अनेक लाभार्थियों के साथ उनके टीकाकरण के अनुभव पर वर्चुअल संवाद किया। प्रधानमंत्री कहा कि भारत में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है।

हमारे फ्रंटलाइन योद्धा देशभर में टीकाकरण कर रहे हैं। भारत में अब दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चल रहा है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश ने खुद अपनी दो स्वदेशी वैक्सीन बनाई है। दुनिया के कई देशों को भी भारत वैक्सीन दे रहा है। वाराणसी में पहले चरण में करीब बीस हजार लोगों को वैक्सीन लग रही है।

Loading...

योगी ने किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के डाॅ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में संचालित कोविड वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने टीकाकरण हेतु की गई विभिन्न व्यवस्थाओं का अवलोकन किया तथा टीकाकरण कार्य की प्रगति की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन को भारत सरकार की गाइडलाइन्स तथा क्रम के अनुरूप संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि भारत सरकार द्वारा निर्धारित प्राथमिकता के क्रम में कोविड वैक्सीन राज्य में सभी के लिए उपलब्ध होगी।

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

लड़की से मिलने गये युवक को उसके परिजनों ने पीट पीटकर कर किया अधमरा, मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। थाना रसूलपुर क्षेत्र शांति नगर में एक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *