Breaking News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने किया कमाल , ठोका 30वां टेस्ट शतक

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन ही शतक जड़ दिया है। इंग्लैंड के एक छोर से लगातार विकेट गिरने के बावजूद जो रूट ने जूझारू पारी खेलते हुए 145 गेंद में शतक पूरा किया।

जो रूट का टेस्ट क्रिकेट में ये 30वां शतक है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो रूट का 2015 के बाद ये पहला शतक है। जो रूट का शतक पूरा होने के दो ओवर के बाद इंग्लैंड ने पहले दिन ही अपनी पहली पारी 78 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 328 रनों पर घोषित कर दी। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन ने सर्धाविक चार विकेट लिए। जो रूट 152 गेंद में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 118 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पहले इंग्लैंड ने दिन के पहले सत्र में तीन विकेट पर 124 रन बनाए थे। इस दौरान टीम ने ‘बाजबॉल’ रणनीति को पूरी तरह लागू करने की जगह सावधानी से बल्लेबाजी करने पर ध्यान दिया और इस सत्र में 12 चौके लगाने के साथ दौड़ कर रन चुराने पर जोर दिया। दूसरे सत्र में रूट के साथ देने क्रीज पर आए ब्रुक ने आक्रामक बल्लेबाजी की। उन्होंन रूट के साथ तेजी से अर्धशतकीय साझेदारी की।

इंग्लैंड ने बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन चोट से वापसी कर रहे जोश हेजलवुड ने पारी के चौथे ओवर में सलामी बल्लेबाज बेन डकेट को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच करवाया। मैच की पहली गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की गेंद पर चौका जड़ने वाले जैक क्राउली (61) ने 56 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस दौरान ओली पोप (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी कर मैच में इंग्लैंड की वापसी कराई।

इस साझेदारी को अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (71 रन पर दो विकेट) ने ब्रुक को बोल्ड कर तोड़ा। ब्रुक बदकिस्मत रहे कि गेंद उनकी जांघ पर लगने के बाद हवा में उछली और टप्पा खाने के बाद टर्न लेती हुई विकेटों से टकरा गई। अगले ही ओवर में जोश हेजलवुड (44 रन पर दो विकेट) ने स्टोक्स को विकेट के पीछे कैच कराया। इस समय इंग्लैंड का स्कोर स्कोर पांच विकेट पर 176 रन था।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...