Breaking News

Etawah : 8 डॉक्टरों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

इटावा। जिला अस्पताल इटावा Etawah के आठ डॉक्टरों ने  सामूहिक इस्तीफा दे दिया। सीएमएस को सौंपे इस्तीफे में डॉक्टरों ने काम के अधिक बोझ को कारण बताया है। आठ डॉक्टरों के इस्तीफे के बाद जिला अस्पताल मात्र छह डॉक्टरों के भरोसे रहेगा। यहां पर पहले से ही डॉक्टरों की कमी है।

Etawah के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने

जिला अस्पताल इटावा Etawah के आठ विशेषज्ञ डॉक्टरों ने एक साथ सीएमएस डॉ. एसएस भदौरिया को अपना इस्तीफ सौंपा। एक ही पत्र पर दिए गए इस्तीफे के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प की स्थिति बन गई।

सीएमएस ने डॉक्टरों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने। डॉक्टरों के न मानने पर सीएमएस ने इस्तीफे की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। अचानक सामूहिक इस्तीफे की खबर ने स्वास्थ्य मुख्यालय को भी हिला दिया।

जिला अस्पताल में पहले से ही डॉक्टरों की कमी से मरीज जूझ रहे थे। यहां स्वीकृत डॉक्टरों के 60 में से 14 पद ही भरे हुए थे। इन 8 डॉक्टरों के इस्तीफे के बाद स्थिति और भयावय होगी। प्रतिदिन जिला अस्पताल में 1500 से 1600 तक मरीज इलाज के लिए आते हैं, अब इनकी जिम्मेदारी केवल छह डॉक्टरों पर होगी। जब 14 डॉक्टर इनको देख रहे थे तब ही उन पर भारी बोझ था, इसी का परिणाम है कि शुक्रवार को डाक्टरों का गुस्सा फूट पड़ा।

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एसएस भदौरिया ने बताया कि डॉक्टरों के इस्तीफे की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। इस्तीफे स्वीकार करना या न करना ये शासन पर निर्भर है। डॉक्टरों पर काम का बोझ अधिक है, स्टाफ की कमी के चलते मजबूरी में उनसे अधिक काम लिया जा रहा है।

 

About Samar Saleel

Check Also

बलिया में बोले अमित शाह, सिर्फ मुस्लिमों को आरक्षण देती रही कांग्रेस; सपा-बसपा राज में होते थे बम धमाके

बलिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को दुनिया में पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बना दी है। ...