Breaking News

महंगे प्रॉडक्ट और क्रीम के बजाय आपके चेहरे को चमकदार बनाएगा टमाटर का ये मास्क

आज के इस समय में हर कोई अपने चेहरे की सुदंरता को बढ़ाना चाहता है और खूबसूरत दिखाई देने की चाहत रखता है।इसमें लड़किया सबसे आगे है और वह इसके लिए कई प्रकार के मेकअप वाले महंगे प्रॉडक्ट और क्रीम का इस्तेमाल चेहरे पर चमक लाने के लिए करती है।लेकिन इससे चेहरे पर चमक आ भी जाए तो वह कुछ ही दिन तक ही बनी रहती है।इसके अलावा कई बार इस तरह की यह महंगी प्रॉडक्ट वाली मेकअप क्रीम आपकी त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकती है।

लेकिन आप चाहें तो अपने चेहरे पर सुदंरता लाने और बेहतर निखार पाने के लिए देशी नुस्खों का भी इस्तेमाल कर सकते हों। आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने घर बैठे ही बिना किसी महंगी क्रीम को लगाए अपने चेहरे की सुदंरता और निखार को बढ़ा सकते है।आपको आमतौर पर सब्जी में काम आने वाले टमाटर से इसमें मदद मिल सकती है।

क्योंकि टमाटर हमारी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इसमें भरपूर मात्रा में लाइकोपीन पाया जाता है, जो कि एक बहुत शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है। यह हमारी स्किन को ग्लो करने के साथ ही उसे प्रभावित होने से भी बचाता है।

टमाटर पेस्ट क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले क्लींजिंग करेंगे और इसके लिए टमाटर के गूदे के साथ कच्चे दूध मिक्स करेंगे।इस मिश्रण से तैयार पेस्ट को आप पूरे चेहरे और गर्दन पर कॉटन पैड की मदद से लगा सकते है।

इसके बाद आधा टमाटर और उस पर चीनी डालकर इससे चेहरे की स्किन पर नर्म हाथों से धीरे-धीरे मसाज करें और तौलिए से चेहरे को ढक कर 5 से 7 मिनट तक स्टीम करने के बाद 15 मिनट के लिए टमाटर का गूदा, चंदन पाउडर और शहद को पेस्ट लगा कर रखे और साफ पानी से धोकर अपने चेहरे पर बेहतर निखार पा सकते है।

About News Room lko

Check Also

सूरज की हानिकारक किरणों से बचने के लिए ब्लू लाइट स्किन ट्रीटमेंट भी जरूरी

आप सूरज की हानिकारक किरणों से बचने के लिए सब कुछ करती हैं, लेकिन क्या ...