Breaking News

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में विस्फोट, दो बच्चों और एक महिला की मौत; पांच की हालत गंभीर

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के एक बाजार में शनिवार को विस्फोट हुआ। जिसमें एक महिला और दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं दो पुलिसकर्मियों सहित 13 लोगों के घायल होने की खबर है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

पांच लोगों की हालत गंभीर
डॉन न्यूज ने पिशिन चिकित्सा अधीक्षक की ओर से जारी सूची का हवाला देते हुए बताया कि विस्फोट पिशिन जिले के मुख्य बाजार में सुरखब चौक के करीब हुआ। दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए। घायलों को क्वेटा के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया। जहां एक महिला की मौत हो गई। इनमें से पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सुरक्षा बलों पर बढ़े हमले
रिपोर्ट में कहा गया कि यह घटना खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों में पुलिस अधिकारियों और जांच चौकियों पर हमलों की कड़ी में ताजा हमला है। 2022 में संघर्ष विराम टूटने के बाद प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के सुरक्षा बलों पर हमले बढ़े हैं।

तीन वाहन क्षतिग्रस्त हुए
पिशिन के थाना प्रभारी मुजीबुर रहमान के मुताबिक, दो घायल पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है। रहमान ने कहा, विस्फोटक सामग्री मोटरसाइकिल में रखी गई थी। इसके चलते तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारी ने बताया कि आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) और बम निरोधक दस्ता जांच के लिए सबूत एकत्र करने के लिए घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।

उपायुक्त कार्यालय के नजदीक हुआ विस्फोट
सरकारी टेलीविजन चैनल पीटीवी न्यूज ने बताया कि विस्फोट पिशिन के उपायुक्त कार्यालय के नजदीक हुआ। यह हमला नोशकी जिले में सड़क किनारे हुए विस्फोट में दो पैदल यात्रियों के घायल होने के कुछ दिनों बाद हुआ है। पिछले महीने पिशिन में एक आईईडी विस्फोट में सीडीटी के तीन अधिकारी और तीन राहगीर घायल हो गए थे। उसी दिन केच जिले के बुलेडा इलाके में एक सैनिक भी मारा गया था और सात अन्य घायल हुए थे।

About News Desk (P)

Check Also

ताइवान में नहीं बुडापेस्ट में बने थे हिजबुल्ला पर हमले वाले पेजर, गोल्ड अपोलो कंपनी का बयान

लेबनान में सिलसिलेवार हुए पेजर धमाकों में अब एक नया बयान सामने आया है। यह ...