Breaking News

डीएपी खाद की किल्लत और कालाबाजारी से दर दर भटकने को मजबूर हुए किसान- रामाशीष राय

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय प्रदेश के किसानों के दर्द को साझा करते हुए कहा कि आज प्रदेश के कोने कोने में डीएपी खाद की किल्लत और कालाबाजारी से किसान परेशान हैं और खाद की तलाश में भटक रहे हैं। फसलों की आवश्यकता के समय #खाद की अव्यवस्था के प्रति प्रदेश सरकार और प्रशासनिक मशीनरी सीधे तौर पर उत्तरदायी है, क्योंकि उसने प्रदेशीय कोटे की खाद की व्यवस्था केन्द्र सरकार के साथ तालमेल करके क्यों नहीं की।

उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार केवल किसानों के लिए घड़ियाली आंसू दिखाकर वोट लेना ही अपना उद्देश्य मानती है। किसानों की समस्याओं से सरकार का कोई लेना देना नहीं है। श्री राय ने कहा कि सरकार ने पहले ही खाद की बोरी में 5 किलो खाद कम कर दिया है और कीमत बढ़ा रखी है। अव्यवस्था एवं #कालाबाजारी ने किसानों के दर्द को बढ़ा दिया है क्योंकि अभी खरीफ की फसल में सम्पूर्ण प्रदेश के किसान सूखा एवं बाढ़ का प्रकोप झेल चुके हैं और अब रबी की फसल ही उनका सहारा है।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार शीघ्र ही इस अव्यवस्था के सन्दर्भ में प्रत्येक जनपद के प्रशासन को निर्देशित करेऔर केन्द्र सरकार से तालमेल करके किसानों की खाद और उर्वरक सम्बन्धी समस्या का निराकरण करे।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...