Breaking News

Vikas Bhawan में मनाया गया किसान दिवस

रायबरेली। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन Vikas Bhawan स्थित गांधी सभागार में किया गया। जिसमें कृषि, पशुपालन, उद्यान, मत्स्य, सिंचाई, विद्युत, नलकूप के साथ विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। इसके साथ अपने विभाग में चल रही सभी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। उप कृषि निदेशक, महेन्द्र सिंह ने किसानों को रूपे किसान कार्ड एवं प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के साथ गैर ऋणी किसानों को अधिक से अधिक फसल बीमा कराने के बारे में विस्तृत जानकारी दी। 21 जून से 23 जून तक एवं 25 जून से 27 जून तक ‘द मिलियन फार्मर स्कूल/किसान’ पाठशाला का आयोजन किया जायेगा। जिसमें किसानों को आमंत्रित किया गया है और विस्तृत रूप से जानकारी देने के लिए कहा गया है।

Vikas Bhawan, शारदा सहायक के टेल तक नहीं पहुंच रहा पानी

राम लखन ग्राम इटौराबुजुर्ग विकास खण्ड रोहनियां में डलमऊ शारदा सहायक के गेट को ऊंचा करने पर टेल तक पानी न पहुंच पाने की शिकायत पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता शारदा सहायक को गेट को 12 घण्टे तक बन्द न करने के निर्देश दिये हैं। श्रीराम वर्मा ग्राम पूरे नैकानी विकास खण्ड अमावां ने बताया कि शोरा रजबहा, सरावां माईनर में कई वर्षो से सफाई नहीं की गई है और न ही पानी टेल तक पहुंच रहा है। जिससे मुख्य विकास अधिकारी के अधिषासी अभियन्ता शारदा सहायक को निर्देषित किया गया कि तत्काल इसका निरीक्षण कर निराकरण किया जाये।

Loading...

जिलाधिकारी ने समस्या को दूर करने के दिये निर्देश

केपी सिंह ने कहा कि तालाब की सिल्ट को बाहर निकालकर उसमें पानी भरने के लिए जिलाधिकारी से अनुरोध किया गया। जिसके बाद जिलाधिकारी ने तालाब से मिट्टी निकालने का निर्देश दिया।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

दो साल बाद लालू से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचीं पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भी रही मौजूद

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सोमवार को अपने पति और राष्ट्रीय जनता दल के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *