Breaking News

FBI ने बाइडेन के हाथ लिया ये, 13 घंटे तक की घर की तलाशी

यूएस फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) के चीफ ने बाइडेन के विलमिंगटन स्थित आवास की 13 घंटे तक तलाशी ली गई। उन्होंने यहां से कुछ गोपनीय कागजात बरामद किए हैं।

जांच एजेंसी बिडेन के लिए एक समस्या बन गई है क्योंकि वह फिर से इलेक्शन के लिए अपनी बोली लगाने की तैयारी कर रहा है। आम तौर पर गोपनीय दस्तावेज अधिकतम 25 साल बाद सार्वजनिक किए जाते हैं। हालाँकि, कुछ रिकॉर्ड अधिक समय तक गोपनीय रखे जाते हैं। बिडेन ने 1973 से 2009 तक सीनेटर के रूप में कार्य कया।

अमेरिकी प्रेसिडेंट के घर व निजी कार्यालयों में पाए गए वर्गीकृत दस्तावेजों की कुल संख्या अब लगभग 6 है। ये सभी प्रपत्र उनके 2009 से 2016 तक उपराष्ट्रपति के रूप में कार्यकाल से जुड़े हैं। दस्तावेज़ अब संघीय जांच ब्यूरो के कब्जे में हैं। बाइडेन ने गुरुवार को मीडिया से कहा कि हमें पता चला कि बड़ी मात्रा में कागजात गुम हो गए थे, इसलिए हमने उन्हें फौरन न्याय विभाग को सौंप दिया।

FBI ने बाइडेन के हाथ से लिखे कुछ नोट भी जब्त किए हैं। राष्ट्रपति के वकील बॉब बाउर ने ये सूचना दी। बिडेन ने स्वेच्छा से FBI को आवास की तलाशी लेने की इजाजत दी। हालांकि, इस घटना का बिना वारंट के होना असामान्य है।

About News Room lko

Check Also

उप प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के कार्यालय से रबी लामिछाने बर्खास्त

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नेपाल के सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता और पासपोर्ट ...