Breaking News

सुभाष जयंती पर बनायी गयी मानव श्रृंखला, एसडीएम ने सड़क सुरक्षा की दिलाई शपथ

 • विद्यालयों के बच्चों समेत सैकड़ों लोग रहे मौजूद

बिधूना। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर कस्बा के भगत सिंह चौराहे पर मानव श्रृंखला बनायी गयी। इस मौके सड़क सुरक्षा अभियान के तहत एसडीएम द्वारा स्कूली छात्र/छात्राओं व स्थानीय लोगों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई।

इस मौके पर उपजिलाधिकारी लवगीत कौर ने बताया कि आज सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर बिधूना के प्रमुख चौराहे पर लगी शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया गया।

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी से मांगे जा रहे रूपए, फोन आने पर हुई जानकारी पुलिस को दी तहरीर

जिसके बाद स्कूली बच्चों के साथ एकत्रित होकर हम लोगों ने मानव श्रृंखला बनाई। मानव श्रृंखला बनाकर हम लोगों ने सड़क सुरक्षा के लिए शपथ ली है। जिसके माध्यम से जनमानस ने यह संदेश दिया है, कि हम कैसे सुरक्षित वाहन चलायें और कैसे खुद को और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखे।

यातायात प्रभारी देवेन्द्र कुमार ने कहा कि यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जनवरी माह को सड़क सुरक्षा माह के रूप में मनाया जा रहा है। इसके तहत पूरे जनपद में मानव श्रृंखला बनाई जायेगी। उन्होने बताया कि यातायात के नियमों का पालन करके किस तरह से अपना और अपनों का जीवन सुरक्षित किया जा सकता है।

इस अवसर पर न्यायिक उपजिलाधिकारी रामअवतार वर्मा, तहसीलदार जीतेश वर्मा नायब तहसीलदार प्रतिभा, प्रकाश चौधरी व पीयूष शाहू सहित राजस्व कर्मी, शिक्षक, सैकडों स्कूली बच्चों व आम लोगों ने भाग लिया। इसके अलावा श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज बिधूना, नेहरू स्मारक इंटर कालेज कैथावा के बच्चों द्वारा भी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के अवसर पर मानव श्रृंखला बनायी गयी।

ये दिलाई गई शपथ- हम प्रतिज्ञा करते हैं कि हम सड़क पर सदैव यातायात नियमों का पालन करेंगे तथा सुरक्षित यात्रा हेतु सदैव दो पहिया वाहन चलाते समय स्वयं व पीछे बैठे व्यक्ति को BIS मानक वाले हेलमेट अवश्य पहनेंगे व पहनायेंगे। चार पहिया वाहन चलाते समय हमेशा सीट बेल्ट लगायेगें। लेन ड्राइविंग के नियमों का पालन करेंगे।

तेज रफ्तार से वाहन नहीं चलायेंगे। गलत दिशा में वाहन नहीं चलायेंगे। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करेंगे। शराब पीकर या नशे की हालत में वाहन नहीं चलाएंगे। सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद हेतु सदैव तत्पर रहेंगे। घर पर बच्चे इंतजार कर रहे है। अतः मैं सदैव सुरक्षित व सावधानी से वाहन चलाऊँगा। जय हिन्द, जय भारत।

रिपोर्ट-राहुल तिवारी/ संदीप राठौर

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध सरकार- बृजेश पाठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि ...