Breaking News

टेंट हाउस की गोदाम में लगी भीषण आग, करीब 40 लाख रुपए का सामान जल कर हुआ खाक

• देर से आने के कारण दमकल कर्मियों से ग्रामीणों की हुई नोंकझोंक

बिधूना/औरैया। नगर के मोहल्ला चन्दरपुर में शनिवार की सुबह एक टेंट हाउस की गोदाम व मिष्ठान भंडार में अज्ञात कारणों से आग लग गयी। ग्रामीणों ने सबमर्सिबल आदि चलाकर कड़ी मशक्कत के बाद करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया। तब तक टेंट का सभी सामान जलकर राख हो गया।

टेंट हाउस की गोदाम में लगी भीषण आग

आग लगने से टेंट हाउस का करीब 40 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। सूचना के बाद करीब तीन घंटे देरी से दमकल की गाड़ी के पहुंचने पर टेंट मालिक व ग्रामीणों की दमकल कर्मियों से नोंकझोंक हुई और दमकल की गाड़ी को वापस कर दिया।

👉कल से 25 जून तक बंद रहेगा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, यात्रियों के लिए जानना बेहद जरूरी

जानकारी के अनुसार नगर के मोहल्ला किशोरगंज निवासी रामनरेश शाक्य पुत्र मंसुखलाल टेंट हाउस का काम करता है। उसकी नगर के ही मोहल्ला चंदरपुर में शाक्य टेंट हाउस के नाम से गोदाम व वहीं पर मिष्ठान भंडार की दुकान है।

टेंट हाउस की गोदाम में लगी भीषण आग

शनिवार की सुबह लगभग 7 बजे अज्ञात कारणों से टेंट की गोदाम में आग लग गई। टेंट मालिक व आसपास के लोग जब तक कुछ समझ पाते देखते देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और मिष्ठान भंडार को भी अपनी चपेट में ले लिया।

दमकल की गाड़ी को ग्रामीणों ने लौटाया वापस

आग लगने की जानकारी होते ही आसपास के लोगों व ग्रामीणों ने सबमर्सिबल आदि चलाकर आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया वहीं आग लगने की सूचना दमकल विभाग के कर्मियों को भी दी।

टेंट हाउस की गोदाम में लगी भीषण आग

आग की लपटों से जूझते हुए आसपास के लोगों व ग्रामीणों ने करीब दो घंटे बाद आग पर किसी तरह काबू पाया। मगर तब तक टेंट हाउस व मिष्ठान की दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया। उधर सूचना के करीब तीन घंटे बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। जिसे देखकर टेंट मालिक व वहां मौजूद लोग भड़क गये और उनकी दमकल कर्मियों से नोंकझोंक होने लगी। यहां तक कि उन्होंने दमकल की गाड़ी को वापस कर दिया।

आग की घटना को लेकर पीड़ित ने कहा

टेंट व मिष्ठान भंडार के मालिक रामनरेश शाक्य ने बताया कि आग लगने से उसका करीब 35-40 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

टेंट हाउस की गोदाम में लगी भीषण आग

उधर आग लगने की जानकारी मिलते ही सीओ महेंद्र प्रताप सिंह व कोतवाली प्रभारी ललित कुमार सिंह फोर्स बल के साथ मौके पर पहुंच गये थे। पुलिस जले हुए सामान का आंकलन करने के लिए पीड़ित टेंट मालिक से जानकारी जुटाने में लगी हुई है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...