Breaking News

हाजीपुरा सर्कुलर रोड कबूतर वाली मंडी के पास लगी भयंकर आग, सात दुकानें हुई राख, एक मजदूर भी झुलसा

फिरोजाबाद। थाना रसूलपुर क्षेत्र हाजीपुरा सर्कुलर रोड कबूतर वाली मंडी के नजदीक आज तड़के शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। आसपास रखीं लकड़ी की दुकानों में आग फैल गई। इसके साथ ही मौके पर दुकान स्वामी भी पहुंच गये। बताया गया आग लगने के काफी देर बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची, एक मजदूर भी झुलस गया जिसका नाम 32 वर्षीय शानू पुत्र मोहम्मद युसूफ बताया गया। जिसे आनन-फानन में जिला अस्पताल भेजा है।

एक सब्जी विक्रेता मौहम्मद अफरोज का कहना था कि सुबह तीन बजे के बाद यहां आग लग गई। फायर बिग्रेड व पुलिस को फोन किया गया काफी देर बाद दमकल की गाड़ी आई। बताया लगभग सात दुकानें जल गईं। एक व्यक्ति भी झुलस गया है। जिसे जिला अस्पताल भिजवाया है उपचार को, वहीं यहीं के अन्य दुकानदार आफताब का कहना है कि बिजली का फाॅल्ट हुआ है जिससे आग लग गई। बताया गया दमकल भी काफी देर बाद आयी। बताया कि एक सब्जी की दुकान, एक कैंटीन, एक मुर्गे की जिसमें जिंदा सभी मुर्गे जल गये, व अन्य दुकानों सहित लगभग सात दुकानें बतायी जा रही हैं।

फिलहाल मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग बुझायी, तब तक दुकानें जलकर राख हो चुकी थीं। इस पूरे मामले में आठ दस लाख के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है जो पूरी तरह से स्पष्ट प्रशासनिक अधिकारियों के मौका मुआयना के बाद ही हो पायेगा।

नगर विधायक मनीष असीजा ने भी मौका मुआयना कर पूरी स्थिति को जाना। सीएफओ जसवीर सिंह ने बताया कि आज चार बजकर 45 मिनट फायर कंट्रोल रूम फिरोजाबाद को डायल 112 के माध्यम से सूचना मिली कि सड़क किनारे रखे खोखों में आग लग गयी। सूचना प्राप्त होते ही दो बड़े फायर टेंडर को भिजवाया था। साथ ही शिकोहाबाद को भी एहतियात फायर टेंडर को बुला लिया था। प्रतीत होता है कि स्थानीय लोगों द्वारा किन्हीं कारणोंवश स्थानीय लोगों द्वारा सीधे विभाग को सूचना देने में देरी हुई है। एक स्थानीय व्यक्ति भी दस से 12 प्रतिशत आग से झुलस गया है। कोई जनहानि नहीं हुई है।

रिपोर्ट- मयंक शर्मा

About Aditya Jaiswal

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...