Breaking News

पीएफसी की निदेशक और सीएमडी परमिंदर चोपड़ा को फाइनेंस लीडर ऑफ द ईयर अवार्ड

लखनऊ। पॉवर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लि की निदेशक (वित्त) और सीएमडी (अतिरिक्त प्रभार) परमिंदर चोपड़ा को फाइनेंस लीडर ऑफ द ईयर सम्मान से नवाजा गया है। मुंबई में हुए ईटी प्राइम वुमन लीडरशिप अवार्ड्स (ETWLA) 2023 समारोह में यह प्रतिष्ठित अवार्ड उन्हें प्रदान किया गया है।

👉यूपी विधानमंडल सत्र: अखिलेश यादव ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा, CM योगी ने कसा तंज, कहा- सपाइयों की सोच तो बदली

फाइनेंस लीडर ऑफ द ईयर का यह अवार्ड वित्त क्षेत्र में श्रीमती चोपड़ा के असाधारण योगदान को देखते हुए प्रदान किया गया है। वित्त क्षेत्र में काम करने वाले पेशेवर लोगों (प्रोफेशनल्स) के लिए श्रीमती चोपड़ा एक आदर्श शख्सियत रही हैं। वित्त प्रबंधन, रणनीतिक निर्णय क्षमता और संगठन को निरंतर आगे तरक्की के रास्ते पर ले जाने के मामले में उनकी उपलब्धियां असाधारण हैं। उन्होंने वित्त क्षेत्र पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

पीएफसी की निदेशक और सीएमडी परमिंदर चोपड़ा को फाइनेंस लीडर ऑफ द ईयर अवार्ड

ईटी प्राइम वुमन लीडरशिप अवार्ड्स भारत में महिला नेतृत्व के लिए बहुत प्रतिष्ठित रहे हैं। भारत के कॉर्पोरेट जगत की प्रमुख महिलाओं को इसमें समानित किया जाता रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस सम्मान समारोह में महिला शख्सियतों को चुनौतियों का मुकाबला करने, बहुलता और समावेशी नीतियों को बढ़ावा देने और तमाम उद्योगों में महिला नेतृत्व को पुन: आकार देने के लिए उनकी उपलब्धियों की पहचान की जाती रही है।

श्रीमती चोपड़ा इस सम्मान की हकदार थीं। उनके नाम का फैसला जिस ज्यूरी ने किया, उसकी प्रमुख नैना लाल किदवई हैं। उनके अलावा भी ज्यूरी में कई प्रमुख हस्तियां शामिल थीं। एक लंबी और कठिन चयन प्रक्रिया के बाद श्रीमती चोपड़ा को चुना गया। परमिंदर चोपड़ा कॉस्ट एकाउंटेंट और एमबीए हैं। करीब साढ़े तीन दशक लंबा उनका शानदार करियर रहा है।

👉शाइस्ता के बाद अब गुड्डू मुस्लिम की बारी, आज पुलिस लेगी बड़ा एक्शन

ऊर्जा क्षेत्र के संगठनों में वह महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाती रही हैं। उनकी रचनात्मक दृष्टि, सूक्ष्म आर्थिक योजना और मजबूत निर्णय क्षमता के कारण पीएफसी को लगातार प्रगति करने और मुनाफा कमाने में काफी लाभ मिला है। पीएफसी ने नवरत्न से महारत्न का मुकाम हासिल किया है। श्रीमती चोपड़ा के नेतृत्व में पीएफसी ने ऊर्जा, पुनर्चक्रित (रिन्यूएबल) ऊर्जा और इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस के क्षेत्र में बड़ी उन्नति की है। उसका फायदा देश के ऊर्जा क्षेत्र को मिल रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...