Breaking News

सोशल मीडिया पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में दरारें आने का अफवाह; एफआईआर दर्ज

केवड़िया। सोशल मीडिया पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में दरारें आने की फर्जी खबर फैलाने के बाद पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में दावा किया गया था कि गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में दरारें आनी शुरू हो गई हैं। यह कभी भी गिर सकती है।

नौसेना की ताकत में होगा इजाफा, 1.25 लाख करोड़ के तीन बड़े रक्षा सौदों को पूरा करने की योजना

नर्मदा जिले के केवड़िया में स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की बनाई गई 182 मीटर ऊंची प्रतिमा एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण है।

8 सितंबर को सुबह 9.52 बजे ‘रागा4इंडिया’ हैंडल पर हिंदी में लिखी गई एक पोस्ट में कहा गया कि प्रतिमा कभी भी गिर सकती है, क्योंकि इसमें दरारें आनी शुरू हो गई हैं। इस पोस्ट में प्रतिमा की एक पुरानी तस्वीर भी थी, जो इसके निर्माण के समय की बताई जा रही है। पोस्ट एक्स यूजर ने अब हटा लिया है।

अधिकारी ने बताया कि जनता में भय या चिंता पैदा करने के लिए कोई भी बयान, झूठी सूचना, अफवाह या रिपोर्ट आदि बनाने, प्रकाशित करने या प्रसारित करने से संबंधित भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 353 (1) के तहत मामला दर्ज किया गया है। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी एरिया डेवलपमेंट एंड टूरिज्म गवर्नेंस अथॉरिटी के यूनिट-1 के डिप्टी कलेक्टर अभिषेक रंजन सिन्हा की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है।

Please also watch this video

एफआईआर में कहा गया है कि ऐसी झूठी खबरें फैलाकर लोगों में डर पैदा करने और शांति भंग करने की कोशिश की गई है। अक्तूबर 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया था। इस प्रतिमा को देखने के लिए पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ती है।

About News Desk (P)

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...