Breaking News

पहली बारिश ने खोली इटौंजा नगर पंचायत की पोल

लखनऊ। पहली बारिश से जहां एक तरफ लोगों को राहत मिली वहीं नगर पंचायत इटौंजा की पोल भी खुल गई। नगर के अंदर नालों और नालियों का पानी उफनकर सड़क पर आ गया। जिसके चलते नगर की सड़के ताल तलैया में तब्दील हो गई। इससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। सड़क पर काफी जल भराव से दो पहिया वाहनों व एवं पैदल चलने वाले राहगीर फिसलकर गिरते दिखाई दिए। नगर के वार्ड नंबर एक में समस्त सड़कों पर दो फुट तक पानी जमा हो गया। अधिकतर गलियां और सड़कें भी चलने लायक नहीं रह गईं हैं। सड़कों पर इतना कीचड़ हो गया कि लोगों को घर से बाहर निकलने में काफी परेशानी हो रही है। नाली, नालों का पानी सड़कों के ऊपर से बहने लगा।

मालूम हो कि पहली बरसात ने नगर पंचायत इटौंजा की साफ-सफाई कूड़ा करकट से पटी नालियां सड़क के पानी में डूबी हुई तथा  पानी निकासी का मुकम्मल इंतजाम न होने के कारण यहां के नागरिक वर्षा भर इन समस्याओं से जूझते रहते हैं। इस आदर्श नगर पंचायत के विकास की तस्वीर उजागर हो जाती है। नगर पंचायत इटौंजा के वार्ड नंबर एक में पानी निकासी का मुकम्मल इंतजाम न होने के कारण वर्षा के दौरान सारी सड़कें व मार्ग डूबे रहते हैं। अभी हाल में दो दिन वर्षा होने से अवस्थी टोला की सड़कों पर 4 फीट से 5 फीट तक पानी भरा हुआ है। जिससे लोगों को आने जाने में घोर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस नगर पंचायत की आबादी लगभग 15 हजार से अधिक है। यहां के नागरिक इन समस्याओं से घिरे रहते हैं। जबकि शासन द्वारा करोड़ों रुपए का बजट इस पंचायत के विकास के लिए मिलता है। गंदगी व जलभराव यहां की नियति बन गई है।यहां के अधिशासी अधिकारी यह कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं कि यह मार्ग चांदपुर खानीपुर पंचायत में आता है। जबकि इस मार्ग पर कई बड़े-बड़े गड्ढे तथा मार्ग में दरारें पड़ गई हैं। अतः यहां नागरिक इस नगर पंचायत को नर्क की संज्ञा देते हैं‌। नगर पंचायत महोना की दशा इससे भी गई गुजरी हैं।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...