Breaking News

नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस-वे से पांच गुना ज्यादा गति सीमा के नियम एलिवेटेड रोड पर टूटे

सड़क सुरक्षा पखवाड़े के तहत पिछले 11 दिनों के सर्वे में नोएडा-ग्रेनो व यमुना एक्सप्रेसवे से पांच गुना ज्यादा एलिवेटेड रोड पर तेज गति में वाहन चलाए गए। गति सीमा के नियमों के उल्लंघन पर एलिवेटेड रोड पर 5,600 वाहनों के चालान हुए।

वहीं, नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर 1032 और यमुना एक्सप्रेसवे पर 1103 चालकों ने तेज रफ्तार में गाड़ियां चलाईं। जिले में 15 दिसंबर से चल रहा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा 31 दिसंबर को समाप्त होगा। ठंड और कोहरे को देखते हुए तय अधिकतम गति सीमा को कम कर दिया गया है। यातायात और परिवहन विभाग इन दिनों 15 दिनों का सड़क सुरक्षा पखवाड़ा चला रहा है। पखवाड़ा के तहत 11 दिनों की निगरानी में पता चला कि सेक्टर-18 से 60 के बीच करीब 4.8 किमी लंबे एलिवेटेड रोड पर 5600 से अधिक वाहन चालकों ने गति सीमा के नियमों का उल्लंघन किया है।

एलिवेटेड रोड के मुकाबले से शहर से गुजरने वाले नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर चालकों ने संयमित होकर वाहन चलाने का परिचय दिया है। यहां पिछले 11 दिनों में सिर्फ 1032 वाहन चालकों ने ही तय गति सीमा के नियम तोड़े। वहीं, यमुना एक्सप्रेसवे पर महज 1103 वाहन चालकों ने निर्धारित गति से अधिक रफ्तार में वाहन चलाए।
ठंड और कोहरे की वजह से 15 नवंबर से प्राधिकरण व यातायात विभाग ने दोनों एक्सप्रेसवे और एलिवेटेड रोड पर अधिकतम गति सीमा कम कर दी है। सड़क सुरक्षा पखवाड़ा में कराए गए 11 दिनों के सर्वे में एलिवेटेड रोड पर सबसे अधिक गति सीमा के नियम टूटे। एलिवेटेड रोड के सभी कट, प्रवेश और निकास प्वाइंट पर लगे कैमरों से निगरानी रखी जा रही है।

About News Desk (P)

Check Also

लविवि में ट्रांसजेंडर अधिकारों और ट्रांसजेंडर अधिनियम पर संवेदीकरण कार्यक्रम आयोजित

लखनऊ विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग में आज ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को समाज के ...