Breaking News

भारी बारिश से हैदराबाद में बाढ़ जैसे हालात, 11 लोगों की मौत, कई इलाके जलमग्‍न

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में पिछले 24 घंटे से बारिश हो रही है. इसके कारण शहर के कई हिस्‍से जलमग्‍न हो गए हैं. यहां बाढ़ जैसी स्थिति दिख रही है. बारिश के कारण इतना जलजमाव हुआ है कि कुछ क्षेत्रों में तो सड़े पर खड़े वाहन भी पानी में बह गए.

वहीं कुछ इलाकों में फंसे लोगों को राज्‍य आपदा प्रबंधन की टीम ने बचाकर बाहर निकाला.अब तक शहर में 11 लोगोंं की मौत बारिश के कारण हुए हादसों में हो चुकी है. हैदराबाद में हो रही लगातार बारिश से कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. नाले-नदियां उफान पर हैं.

हैदराबाद में हो रही लगातार बारिश से बने हालात पर मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी नजर बनाए हुए हैं. तेलंगाना के चीफ सेक्रेटी सोमेश कुमार ने जानकारी दी है कि मुख्‍यमंत्री ने सभी जिलों के प्रशासन को बारिश के चलते अलर्ट रहने को कहा है. हैदराबाद में कई इलाके ऐसे हैं जहां पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 20 सेमी बारिश दर्ज की गई है.

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘पिछले दो दिन से यहां हो रही भारी बारिश के कारण बंदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में एक दीवार के ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई.’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं बंदलागुड़ा में मोहम्मदिया हिल्स का निरीक्षण कर रहा था, जहां दीवार के ढहने से नौ लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. वहां से जाते समय मैंने शमशाबाद में फंसे बस यात्रियों को अपने वाहन से उनके गंतव्य तक पहुंचाया. अब मैं तालाबकट्टा और यसराब नगर जा रहा हूं.’

About Aditya Jaiswal

Check Also

बाबा रामदेव को सुप्रीम कोर्ट का निर्देश- सभी शिकायतकर्ताओं को बनाएं पक्षकार

बाबा रामदेव ने कोविड महामारी के दौरान एलोपैथिक दवाईयों को लेकर की गईं कथित टिप्पणियों ...