Breaking News

लुलु मॉल में शुरू हुआ फ्लॉवर फेस्टिवल

लखनऊ के सबसे बड़े शॉपिंग गंतव्य लुलु मॉल (Lulu Mall) में चार दिवसीय फ्लॉवर फेस्टिवल शुरू हो गया है। जिसका उद्घाटन दिनेश प्रताप सिंह राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उद्यान कृषि विपणन कृषि विदेश व्यापार तथा कृषि निर्यात विभाग ने किया। यह फ्लॉवर फेस्टिवल 16 से 19 मार्च तक चलेगा।

लुलु मॉल

इस फ्लॉवर फेस्टिवल की ख़ास बात यह है कि इसमें लखनऊ की लोकल नर्सरी से पौधे मॉल लाए गए हैं। इस फ्लॉवर फेस्टिवल में नर्सरी के मालिक अपने पौधौं एवं फूलों को दर्शकों को दिखा एवं बेच भी सकेंगे।

लुलु मॉल

इस फ्लॉवर फेस्टिवल का एक मात्र उद्देश्य लखनऊ की लोकल नर्सरीज को बढ़ावा देना और दर्शकों ग्लोबल वार्मिंग के प्रति सचेत करना होगा साथ ही दर्शक भिन्न-भिन्न तरह के पौधों एवं खुशबूदार फूलों से रूबरू हो पायेंगे। इस फ्लॉवर फेस्ट में देशी विदेशी सभी प्रकार के पौधे मौजूद हैं जैसे पोर्टुलाका, विंका (सदाबहार), सेलोसिया, ज़ीनिया, कोचिया इत्यादि।

लुलु मॉल

मॉल के जनरल मैनेजर समीर वर्मा ने कहा यह फ्लॉवर फेस्टिवल हमारे लिए काफी खास है। इस फ्लावर फेस्टिवल के जरिये हम लखनऊ की लोकल नर्सरीज को बढ़ावा देना चाहते हैं। यह फ्लॉवर फेस्टिवल 4 दिन चलेगा जिसमे दर्शक मॉल में आके अपने पसंदीदा पौधे एवं फूल खरीद सकते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...