Breaking News

खाद्य सुरक्षा के अधिकारी आश्रय स्थलों पर नियमित खाने की गुणवत्ता की चैकिंग करें : डीएम

एटा। जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने जनपद में लाॅकडाउन को और अधिक प्रभावी तरीके से लागू कराने एवं आश्रय स्थलों पर व्यापक सुविधाएं मुहैया कराने हेतु जनपदस्तरीय अधिकारियों के साथ अतिआवश्यक बैठक की। डीएम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद में लाॅकडाउन के प्रतिबंधों का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए, इसके लिए आवश्यक है कि प्रातः खुलने वाले बाजार, मण्डी में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नियमित रूप से सुनिश्चित किया जाए। संबंधित अधिकारियों द्वारा मण्डी समिति एवं प्रातः 6 बजे से प्रातः 10 बजे से खुलने वाले बाजार के दौरान यह सुनश्चित किया जाए कि किसी भी दुकान पर भीड़ इकट्ठी नहीं होनी चाहिए।


डीएम ने निर्देश दिए कि सीएस हाॅस्पीटल, एलवन हाॅस्पीटल बागवाला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं आश्रय स्थल डा. जेडएच डिग्री कालेज व जेएलएन काॅलेज में रखे गए व्यक्तियों के स्वास्थ्य का नियमित रूप से मेडीकल टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण होने के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण खाना प्रतिदिन समय से मुहैया कराया जाए। शासन के निर्देश के अनुपालन में जनपद में 15 हजार व्यक्तियों के ठहरने हेतु आश्रय स्थलों के चिन्हांकन में तेजी लाई जाए। ऐसे स्थानों का आश्रय स्थल के रूप में चिन्हित किया जाए जहां शौचालय, पानी आदि की व्यवस्था पूर्व से स्थापित हो। प्रत्येक आश्रय स्थल पर 10-10 वाॅलिंटियर लगाए जाएं, इस हेतु एनसीसी कैडेट, स्काउट गाइड, नेहरू युवा केन्द्र आदि की भी मदद ली जाए। खाद्य सुरक्षा के अधिकारियों द्वारा खाने की गुणवत्ता निरंतर चैक की जाए। आश्रय स्थल पर साफ सफाई, पेयजल, खानपान, स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से ध्यान दिया जाए।

बैठक में सीडीओ मदन वर्मा, सीएमओ डॉ. अजय अग्रवाल, एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, एसडीएम सदर अब्दुल कलाम, एसडीएम पीएल मौर्य, अरूण कुमार, डिप्टी कलेक्टर एसपी वर्मा, डीडीओ एसएन सिंह कुशवाह, पीडीडीआरडीए निर्मल कुमार द्विवेदी, बीएसए संजय सिंह, डीएसओ राजीव कुमार मिश्रा, डीपीआरओ आलोक कुमार प्रियदर्शी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी आदि मौजूद रहे।

आवश्यक सामग्री को न रोका जाए

डीएम सुखलाल भारती ने कहा कि संज्ञान में आया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में ईंट, भट्टों का संचालन शुरू हो गया है। परन्तु भट्टों से ईंटों को ले जाने में पुलिस, प्रशासन द्वारा उनको रोका जा रहा है। उन्होंने समस्त संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि निर्माण कार्य हेतु आवश्यक सामिग्री यथा ईंट, बालू, मौरंग, सरिया, सीमेंट आदि को न रोका जाए।

रिपोर्ट-अनंत मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...