Breaking News

किसानों को सही समय पर नहरो से पानी उपलब्ध करने के उद्देश्य से कृषि राज्य मंत्री ने जल शक्ति मंत्री को सौंपा मांगपत्र

दिबियापुर। किसानो को सही समय पर नहरो के द्वारा पानी मिले जिससे समय पर धान की नर्सरी एवं फसले सूखने से भच सकें। किसानो की इस समस्या का निस्तारण कराने के लिए जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह से मिलकर कृषि राज्य मंत्री उ.प्र. लाखन सिंह राजपूत ने उन्हें एक मांगपत्र सौंपा।

प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री से शुक्रवार को प्रदेश. के कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने मुलाकात कर दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र में किसानो को सही समय पर नहरो के द्वारा पानी मिले इसके लिए मांगपत्र सौंपा। उन्होंने बताया कि जनपद औरेया से भोगनीपुर डिवीजन व इटावा डिवीजन की दो नहरे गुजरती है जिसमे अधिशासी अभियंता भोगनीपुर डिविजन व अधिशासी अभियंता इटावा डिवीजन व अधिशासी अभियंता दिबियापुर डिवीजन कार्यरत है। जिसमे भोगनीपुर शाखा तहसील अजीतमल व औरेया से गुजरती है व इटावा प्रखंड की नहर सैफई शाखा, भर्थना व दिबियापुर, कंचौसी औरेया से गुजरती है।

इन नहरों से जनपद औरेया की कृषि भूमि का अत्यधिक क्षेत्र सिंचित होता है, वर्तमान समय माह जून 2020 चल रहा है। इस महीने में अत्यधिक भूमि पर धान की नर्सरी व अन्य फसलों के लिए पानी की अत्यधिक आवश्यकता है। जिससे पानी की आवश्यकता को देखते हुए अतिशीघ्र जनपद के किसानों द्वारा नहरों में पानी छोड़े जाने की अपेक्षा की गई है। किसानो की पानी की आवश्यकता देखते हुए नहरों में शीघ्र ही पानी छोड़े जाने के साथ ही दिबियापुर अधिशासी अभियंता को भी निर्देशित करे ताकि बारिश से पहले ही सम्बन्धित नालों की सफाई भी कराना सुनिश्चित करें।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

राजधानी के वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने ठाकुरगंज में चाय पर चर्चा के दौरान नोएडा विधायक पंकज सिंह का किया भव्य स्वागत

• विधायक पंकज सिंह ने अधिवक्ताओं से कहा कि देश के लिए वोट करें लखनऊ ...