Breaking News

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर राजेंद्रसिंह जडेजा का कोरोना के कारण निधन

पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से जंग लड़ा रहा है. इस महामारी ने कई लोगों को अपनों से अलग कर दिया. अब खेल जगत से बड़ी खबर आ रही है. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर राजेंद्रसिंह जडेजा कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए हैं.

उनके निधन से भारतीय क्रिकेट जगत सदमे में हैं. सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के रेफरी राजेंद्र सिंह जडेजा का कोविड-19 संक्रमण के कारण निधन हो गया. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने रविवार को यह जानकारी दी. जडेजा 66 साल के थे.

एससीए ने बयान में कहा कि एससीए में सभी राजेंद्र सिंह जडेजा के असामयिक निधन से दुखी हैं जो सौराष्ट्र के अतीत के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक थे. कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए रविवार तड़के उनका निधन हो गया.

जडेजा दाएं हाथ के उम्दा तेज गेंदबाज होने के अलावा अच्छे आलराउंडर भी थे. उन्होंने 50 प्रथम श्रेणी और 11 लिस्ट ए मैचों में क्रमश: 134 और 14 विकेट चटकाए. उन्होंने इन दोनों फॉर्मेट में क्रमश 1536 और 104 रन भी बनाए. सौराष्‍ट्र के चयनकर्ता, कोच और मैनेजर भी रह चुके हैं जडेजा

जडेजा 53 प्रथम श्रेणी, 18 लिस्ट ए और 34 टी20 मैचों में बीसीसीआई के आधिकारिक रैफरी भी रहे. वह सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर भी रहे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

टीम इंडिया के धाकड़ खिलाडी दीपक चाहर की होने जा रही है शादी, वेडिंग कार्ड हुआ वायरल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज दीपक ...