Breaking News

कर-करेत्तर व राजस्व कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

चन्दौली। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में कर-करेत्तर व राजस्व वसूली की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रवर्तन की प्रभावी कार्यवाही करते हुए निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत राजस्व वसूली सुनिश्चित की जाय।

पानी आपूर्ति की मांग को लेकर सड़क पर उतरे व्यापारी

भू-राजस्व वसूली की प्रगति कम रहने पर उप जिलाधिकारीगण को निर्देशित करते हुए कहा कि वसूली की प्रगति बेहतर सुनिश्चित हो।

कर-करेत्तर व राजस्व की विभागवार समीक्षा में वसूली की प्रगति संतोषजनक नहीं है। प्रगति शत प्रतिशत सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि वसूली की प्रगति में अपेक्षित सुधार लाये जाने के प्रयास किये जाएं। जिलाधिकारी ने प्रवर्तन, खनन विभाग एवं समस्त उपजिलाधिकारीगण को निर्देश दिया गया कि वाहनों की चेकिंग हेतु प्रभावी अभियान संचालित किया जाय।

बैठक के दौरान खनन निरीक्षक को निर्देश दिया गया कि अनाधिकृत भट्ठों को नोटिस जारी करते हुए नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। साथ ही रायल्टी जमा समय से कराने के निर्देश दिये। लापरवाह ईंट भट्ठे मालिकों को नोटिस जारी कर विभागीय कार्यवाही सुनिश्चित करें।

14 बिदुओं के समझौते को लागू न किये जाने से नाराज विद्युत कर्मियों की हड़ताल को लेकर डीएम एसपी सक्रिय

जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए बड़े बकायेदारों पर अभियान चलाकर वसूली सुनिश्चित करते हुए कृत कार्यवाही से अवगत कराया जाए। बैठक के दौरान आबकारी, बांट-माप, खनन इत्यादि विभागों के राजस्व वसूली की समीक्षा कर वसूली की प्रगति में अपेक्षित सुधार लाये जाने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया आमजन की समस्याओं का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा (वि०रा०) समस्त उपजिलाधिकारीगण, जिला पूर्ति अधिकारी, खनन अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत, समस्त तहसीलदार सहित अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

अवध विवि के प्रो विनोद श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड आर्थिक संघ के महासचिव बने

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रो विनोद ...