Breaking News

दो साल बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वापसी

दो साल बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वापसी हुई है। दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की स्वामित्व वाली मेटा कंपनी ने पूर्व राष्ट्रपति के सस्पेंशन को समाप्त करने का फैसला लिया जिसके बाद उनकी वापसी हुई है।

फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से निर्णय की घोषणा करते हुए कहा कि जनता को यह जानने और देखने की जरूरत होती है कि उनके नेता क्या कह रहे हैं, ताकि जब चुनाव की बारी आए तो वे अपने पसंद के नेता का चुनाव कर सकें।

बता दें कि कैपिटल हिल्स में हिंसक गतिविधियों में शामिल लोगों की तारीफ करने पर फेसबुक ने जनवरी 2021 में ट्रंप को सस्पेंड कर दिया था। बता दें कि फेसबुक न केवल दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट है, बल्कि डोनाल्ड ट्रम्प के अभियान के लिए राजस्व का एक महत्वपूर्ण स्रोत रहा है, जिसने 2016 और 2020 में कंपनी के विज्ञापनों पर लाखों डॉलर खर्च किए थे।

बता दें कि एलन मस्क के ट्विटर की कमान संभालने के बाद ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को बहाल किया गया था। हालांकि अकाउंट बहाल होने के बाद से ट्रंप ने एक भी ट्वीट नहीं किया है। डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक, इंस्टा और ट्विटर से अलग अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रूथ के जरिए जनता से जुड़ते रहे हैं। इस प्लेटफॉर्म को ट्रंप ने ट्विटर से ब्लॉक किए जाने के बाद लॉन्च किया था।

About News Room lko

Check Also

उप प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के कार्यालय से रबी लामिछाने बर्खास्त

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नेपाल के सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता और पासपोर्ट ...