Breaking News

यूनिवर्सिटी में मृत पाया गया यूट्यूब की पूर्व सीईओ का बेटा, दादी ने जताया ड्रग ओवरडोज से मौत का अंदेशा

यूट्यूब की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुजन वोजिस्की के बेटे की मौत हो गई। इसकी पुष्टि परिवार ने की है। बताया जा रहा है कि इस सप्ताह की शुरुआत में 19 वर्षीय मार्को ट्रोपर का शव कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के बर्कले कैंपस के छात्रावास में मिला। आशंका जताई जा रही है कि मौत ड्रग ओवरडोज के चलते हुई।

रूम से नहीं निकला बाहर
कैंपस अधिकारियों का कहना है कि कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के बर्कले परिसर में स्थित क्लार्क केर छात्रावास में मार्को ट्रॉपर रह रहा था। वह रूम से नहीं निकला और दरवाजा खटखटाने पर भी जवाब नहीं दिया। इसके बाद विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने दरवाजा खुलवाया। मंगलवार शाम करीब चार बजकर 23 मिनट पर ट्रॉपर का शव मिला।

मौत का कारण नहीं आया सामने
फिलहाल मौत का कारण पता नहीं चल सका है। कैंपस अधिकारियों ने कहा है कि घटनास्थल पर किसी साजिश के कोई निशान नहीं मिले हैं। हालांकि, बच्चे की दादी एस्थर वोजिस्की का मानना है कि उसकी मौत ड्रग ओवरडोज से हो सकती है।

दादी ने की तारीफ, लेकिन…
एस्थर वोजिस्की ने अपने पोते को सबसे दयालु, प्यार करने वाला, मजेदार और सुंदर इंसान बताया। साथ ही उसके गणित की भी तारीफ की। हालांकि उन्होंने यह भी कहा, ‘ट्रोपर एक ड्रग का सेवन कर रहा था। हमें नहीं पता कि यह क्या था। हम बस एक बात जानते हैं कि वह ड्रग करता था।’ परिवार को ट्रॉपर के टॉक्सिकोलॉजी रिपोर्ट का इंतजार है। इससे पता चल सकेगा कि मौत क्यों हुई। रिपोर्ट आने में 30 दिन तक लग सकते हैं। फेसबुक पोस्ट में एस्थर वोज्स्की ने कहा कि उनका पोता बहुत प्यारा था। वह मैथ जीनियस था।

हम सब बहुत दुखी
दादी ने बताया कि ट्रोपर गणित में पढ़ाई कर रहा था और वह दूसरे सेमेस्टर की पढ़ाई शुरू करने वाला था। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, ‘हम सब बहुत दुखी हैं। उन सभी अवसरों और जीवन के अनुभवों के बारे में सोच रहे हैं, जिसमें मार्को हमारे साथ था। मार्को हम सब तुमसे प्यार करते हैं।’

About News Desk (P)

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट, अफगानिस्तान की स्थिति नाजुक, बीमारी से जूझ रहे 2.37 करोड़ लोग, मानवीय मदद की जरूरत

संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने अपनी एक रिपोर्ट के जारी करते हुए कि अफगानिस्तान ...