Breaking News

वाराणसी में एक सप्ताह में 5 करोड़, 5 घंटे में 149 करोड़ के हुए शिलान्यास

वाराणसी। बीते एक सप्ताह में जिले में जनप्रतिनिधियों ने पांच करोड़ के लोकार्पण-शिलान्यास किए। वहीं, लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लगने के पूर्व पांच घंटे में 149 करोड़ रुपये के लोकार्पण-शिलान्यास कर दिए।

👉🏼माओवादी चरमपंथ प्रभावित जिलों की संख्या 72 से घटकर हुई 58, गृह मंत्रालय ने की समीक्षा

सुबह 10 बजे से लेकर अपराह्न तीन बजे के बीच नगर निगम में मेयर अशोक कुमार तिवारी ने 93.05 करोड़ रुपये का शिलान्यास किया। इसके अलावा अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी ताबड़तोड़ कार्यक्रमों में भाग लेकर लोकार्पण-शिलान्यास किए।

वाराणसी में एक सप्ताह में 5 करोड़, 5 घंटे में 149 करोड़ के हुए शिलान्यास

मेयर ने 623 कार्यों का शिलान्यास किया। इनमें नगर निगम से जुड़े 547 कार्य हैं। इनकी लागत 78.45 करोड़ रुपये है। जलकल के 76 कार्य हैं। इनकी लागत 14.60 करोड़ रुपये है। उधर, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने एक करोड़ रुपये की लागत से सथवा तालाब, शिवमंदिर के सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास किया। राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल ने अपने विधानसभा उत्तरी के नारायणपुर वार्ड में ओलंपियन ललित उपाध्याय द्वार का लोकार्पण किया।

👉🏼क्या प्रयोगशाला में रिसाव से फैला था कोरोनावायरस? विशेषज्ञों ने कोरोना की उत्पत्ति को लेकर उठाए सवाल

वहीं, मार्कंडेय महादेव मंदिर से गंगा गोमती संगम घाट तक 7.94 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क का शिलान्यास भाजपा जिलाध्यक्ष व एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने किया। इस दौरान वर्चुअली केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय जुड़े रहे। कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने लल्लापुरा में 14.1 लाख रुपये की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। दक्षिणी विधायक नीलकंठ तिवारी ने बेनियाबाग अस्पताल की चहारदीवारी के निर्माण कार्य शिलान्यास किया।

वीडीए बोर्ड के सदस्य अंबरीष सिंह भोला ने रामनगर किला कटरिया मार्ग से गंगा विहार काॅलोनी में 1.05 करोड़ के सड़क निर्माण का शिलान्यास किया। आदिविश्वेर वार्ड के पार्षद इंद्रेश सिंह ने 5 लाख रुपये लोकार्पण-शिलान्यास किए। इनके अलावा अन्य वार्डों में 20 करोड़ से अधिक के कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किए गए।

सहकारिता मंत्री ने वर्चुअल चार गोदामों का किया शिलान्यास

सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने शनिवार को चार स्थानों पर 100 से 250 मीट्रिक टन के गोदामों का वर्चुअल शिलान्यास किया। यहां पर पूजन कार्यक्रम में जिला सहकारी फेडरेशन के चेयरमैन राकेश सिंह अलगू रहे। आराजीलाइन ब्लाॅक के मिर्जामुराद, भवानीपुर, हरहुआ में बीपैक्स तथा चिरईगांव के बर्थरा कला में गोदामों का निर्माण किया जाएगा।

About News Desk (P)

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...