Breaking News

एटा में युवाओं को नौकरी दिलवाने के नाम पर करोड़ों की ठगी

टा में युवाओं को नौकरी दिलवाने के नाम पर करोड़ों रूपये ठग लिए। रूपये देने के बाद भी नौकरी न लगने के बाद युवाओं ने रूपये वापस मांगे तो युवाओं को रूपये भी नहीं मिले है।

फरवरी में ही बने मार्च जैसे हालात, 32 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है तापमान

नौकरी दिलवाने के नाम पर करोड़ों की ठगी

मामले की शिकायत डीएम कार्यालय में की गई। अलीगंज पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। एक दिन में 19 शिकायतकर्ताओं ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। आरोपी पर गालियां देने और धमकी देने का भी आरोप है।

पीड़ित दोनों के झांसे में आ गया। नौकरी के लालच में रूपये दे दिए है। इतना ही नहीं ठगी की शिकार हुई युवतियों ने बताया कि सुपरवाइजर की नौकरी के लिए उनसे भी 30 हजार रुपया लिए गए। आरोप है कि कई गांव में जाकर युवाओं को नौकरी का झांसा दिया और लोकवाणी केंद्र लेकर आते थे।

बताया जा रहा है कि इसी दौरान दोनों ने करीब 90 युवाओं से नौकरी के नाम पर रूपये ठग लिए है। नौकरी न लगने पर पीड़ित ने रूपये मांगे। रूपये देने से इंकार कर दिया है। मामले की शिकायत डीएम कार्यालय, एसएसपी कार्यालय की गई। जिसके बाद अलीगंज पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यूपी की सड़कों को और बेहतर करेगी योगी सरकार, जानिए कैसे…

एसएचओ अलीगंज एटा, प्रेमपाल सिंह ने कहा कि एडीएम कार्यालय में प्रार्थनापत्र दिया गया था। जिसकी जांच के लिए अलीगंज पुलिस को आदेशित किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। सबूतों के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। अभी तक 19 युवाओं ने नौकरी के नाम पर ठगी करने का प्रार्थनापत्र दिया है।

कोतवाली अलीगंज के गांव नगला मधई निवासी नेपाल सिंह पुत्र धर्म सिंह कस्बा में लोकवाणी केंद्र चलाते हैं। इसी के पास आजम खां नाम का व्यक्ति आकर बैठता था। यह एक एनजीओ चलाने की बात कहता था। पीड़ित के अनुसार जल मिशन के तहत हर गांव में पानी की ओवरहैंड टैंक बनाए जा रहे हैं।

इन पर दो-दो ऑपरेटर, एक महिला स्वास्थ्य कर्मी और सुपरवाइजर की नियुक्ति ब्लॉकों पर होगी जो उसके माध्यम कराई जाएंगी। आजम खां के साथ रूबी शाक्य भी अपने को अलीगंज ब्लॉक कर्मचारी बताती है। दोनों ने नेपाल सिंह से कहा कि दो माह के अंदर नियुक्तियां होनी है अपने परिचितों को नौकरी दिलवा सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...