Breaking News

कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण से लेकर चाहत खन्ना तक, 5 अभिनेत्रिययां जो मालकिन हैं मिलियन डॉलर कंपनियों की

भारतीय मनोरंजन उद्योग में हमने हाल ही में कुछ शानदार महिला उद्यमियों को देखा है जिन्होंने सामान्य सीमाओं से परे सोचने की अपनी क्षमता से बहुत प्रेरित किया है। इन महिलाओं ने न केवल अभिनेताओं के रूप में पेशेवर क्षेत्र में शानदार काम किया है, बल्कि अपने संबंधित ब्रांडों को सफलता के नए शिखर पर ले जाने के लिए भी काम किया है, जिससे यह साबित होता है कि अगर महिलाएं चाहें तो मल्टीटास्किंग में वास्तव में विशेषज्ञ हैं। तो यहां भारतीय मनोरंजन उद्योग की कुछ सबसे प्रेरणादायक महिलाओं पर एक नज़र डाली गई है जो आगे बढ़कर नेतृत्व कर रही हैं।

मैडोना के छोटे भाई क्रिस्टोफर सिस्कोन का निधन, कैंसर के कारण 63 की उम्र में गंवाई जान

कैटरीना कैफ: इस अभिनेत्री को किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है और बॉलीवुड की अग्रणी सुपरस्टार के रूप में उनका सफ़र वाकई शानदार रहा है। बड़े पर्दे पर धमाल मचाने के अलावा, वह अपने ‘के ब्यूटी’ उत्पादों और इसकी विविधता के साथ कुछ गंभीर प्रभाव पैदा कर रही हैं और पीढ़ियों को प्रेरित कर रही हैं।

कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण से लेकर चाहत खन्ना तक, 5 अभिनेत्रिययां जो मालकिन हैं मिलियन डॉलर कंपनियों की

आलिया भट्ट: एक और अभिनेत्री जो जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में प्रभावी ढंग से काम कर रही हैं, वह हैं आलिया भट्ट। बड़े पर्दे पर शानदार काम करने के अलावा, आलिया अपने ब्रांड ‘एड-ए-मम्मा’ पर भी बहुत मेहनत कर रही हैं, जो माताओं, बच्चों और शिशुओं के लिए आरामदायक कपड़ों में माहिर है। वाकई शानदार।

दीपिका पादुकोण: वह एक और अभिनेत्री हैं जिन्हें किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है और टिनसेल टाउन की नई ‘मम्मी’ एक लोकप्रिय अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक सफल उद्यमी भी हैं। उनका ब्रांड 82°E क्लींजर और मॉइस्चराइजर से लेकर सनस्क्रीन तक के विशेष स्किनकेयर उत्पादों का कारोबार करता है और इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि इसने वाकई एक खास जगह बना ली है।

चाहत खन्ना: यह खूबसूरत अभिनेत्री न केवल ऑन-स्क्रीन बल्कि ऑफ-स्क्रीन भी अपनी हिम्मत और साहस के लिए जानी जाती है। अभिनय के क्षेत्र में हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के अलावा, चाहत खन्ना एक सिंगल पेरेंट भी हैं और इन सबके साथ-साथ, वह एक सफल उद्यमी भी हैं। उनका ब्रांड अम्मारज़ो शानदार, ग्लैमरस और स्टेटमेंट स्लीपवियर फैशन पेश करता है और इसमें किफ़ायती दर पर प्रीमियम उत्पादों की पूरी रेंज है।

Please watch this video also

ब्रांड का सिद्धांत गुणवत्तापूर्ण शिल्प कौशल और किफ़ायतीपन के इर्द-गिर्द घूमता है। इसके अतिरिक्त, अम्मारज़ो की बिक्री से होने वाली आय का एक हिस्सा पशु कल्याण के कार्यों में जाता है! यह केवल यह दिखाने के लिए है कि एक स्मार्ट उद्यमी होने के साथ-साथ, चाहत एक ऐसी व्यक्ति हैं जिन्होंने अपने दिल को सही जगह पर रखा है और बड़े पैमाने पर समाज के बारे में सोचती हैं। वाकई दिल को छू लेने वाली बात है।

आशका गोराडिया: आशका गोराडिया अपने ब्रांड ‘रेनी कॉस्मेटिक्स’ के साथ काफी चर्चा बटोर रही हैं। लिपस्टिक और परफ्यूम से लेकर स्किनकेयर और अन्य मेकअप उत्पादों तक, यह ब्रांड हर चीज़ से संबंधित है और अभिनेत्री ने ब्रांड को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है।

उन सभी सशक्त महिलाओं को बहुत-बहुत बधाई और बधाई, जो अपनी अभिनय प्रतिभा के साथ-साथ कई व्यवसायों में विजयी होने के लिए सभी बाधाओं को पार कर रही हैं। हम आशा और कामना करते हैं कि ये अद्भुत महिलाएं इस तथ्य को प्रेरित और मान्य करती रहें कि महिलाएँ हमेशा ‘सुंदरता’ और ‘दिमाग’ के बारे में ही सोचती हैं। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

About Samar Saleel

Check Also

भूमि ग्रुप द्वारा 15वां विशाल जागरण कार्यक्रम सम्पन्न

लखनऊ। मां भगवती का 15वां भव्य जागरण और जगराता कार्यक्रम भूमि आईएएस और भूमि ग्रुप ...