Breaking News

जिला अस्पताल में दलालों का जमावड़ा

बहराईच। जिला अस्पताल में अभी एक डाक्टर को चन्द दिन हुए आये नही हुए और कमीशन खोरी पर उतर आये हैं । अस्पताल में आने वाले गरीब मरीज  की जाँच अस्पताल में न करा कर बाहर निजी पैथालाजी में भेजना शुरू कर दिया है। यही नहीं डाक्टरों के मिली भगत के चलते अस्पताल परिसर में ही बेखौफ दलालों का जमावड़ा लग जाता है।
जिला अस्पताल में मरीजो से जाँच व् उपचार के नाम पर चिकित्सक जमकर शोषण कर रहे है। यही इतना ही नही अस्पताल कर्मी व् दलालों की मिली भगत से मोटे कमीशन के लालच में प्राइवेट जांच सेन्टरों से मोटी रकम प्राप्त करते है। अस्पताल में सुबह होते ही अस्पताल के मुख्य गेट पर दलालों का जमावड़ा शुरू हो जाता है स्वास्थ्य कर्मियों के इशारे पर उनके सामने ही दलाल मरीजो को बहला फुसलाकर प्राइवेट नर्सिंगहोम तक ले जाते है जिसके बदले में दलालों व् स्वास्थ्य कर्मियों को नर्सिंगहोम चालक मरीजो की गाढ़ी कमाई की मोटी रकम दलाली के रूप में देते है।
अस्पताल में पैथालॉजी अल्ट्रासाउंड समेत जाँच की सारी सुविधाएं उपलब्ध होते हये भी अस्पताल के चिकित्सक धड़ल्ले से बहार की जाँच लिखते नजर आरहे है। दवाओं के नाम पर भी मरीजो का शोषण करने से बाज नही आ रहे है। जबकि योगी शासन द्वारा गरीब (असहाय) मरीजो के लिए जाँच उपचार समेत निशुल्क भोजन व् नास्ते की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

रिपोर्ट: फराज अन्सारी

About Samar Saleel

Check Also

सुलझा हुआ, सेवाभावी नेता राम नाईक: सुमित्रा महाजन

• 90 वर्ष पूर्ति पर राम नाईक का अभिनंदन समारोह अत्यंत सुलझा हुआ, सेवाभावी संघ ...